बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार में प्रचंड गर्मी से टेढ़ी हो गई रेल की पटरी, गुजरने वाली थी एक्सप्रेस ट्रेन

बिहार में प्रचंड गर्मी से टेढ़ी हो गई रेल की पटरी, गुजरने वाली थी एक्सप्रेस ट्रेन

GAYA : बिहार में पड़ रही प्रचंड गर्मी से हर कोई परेशान है। यहां तक कि रेलवे भी इससे अछूता नहीं है। जिसका एक बड़ा उदाहरण तब देखने को मिला जब प्रचंड गर्मी की वजह से रेल लाइन टेढ़ी (बकलिंग) हो गयी. इस कारण जहां-तहां ट्रेनों का परिचालन बाधित हो गया। वहीं बताया गया जिस स्टेशन के पास पटरी टेढ़ी हुई, वहां से हटिया-पटना एक्सप्रेस गुजरनेवाली थी। जिसे समय रोक लिया गया। 

पटरी टेढ़ी होने की यह घटना गया-कोडरमा रेलखंड स्थित दिलवा स्टेशन की है। जानकारी के अनुसार, गया-कोडरमा रेलखंड स्थित लप लाइन पर दिलवा और नाथगंज के मध्य किलोमीटर नंबर 413/43-45 पर रेल लाइन टेढ़़ी हो गयी. पीडब्ल्यूआइ व इंजीनियरिंग विभाग की टीम ने मौके पर पहुंच कर रेल लाइन को ठीक किया। इसके बाद परिचालन शुरू कराया गया. वहीं दिलवा स्टेशन पर अप लाइन में गाड़ी संख्या 18626 और एक अन्य ट्रेन 10:20 से 13:20 तक खड़ी रही।

गर्मी के कारण आई बकलिंग की समस्या

पूर्व मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क पदाधिकारी वीरेंद्र कुमार ने बताया कि गर्मी के कारण गया-कोडरमा रेलखंड के दिलवा स्टेशन पर पटरी में बकलिंग की समस्या आयी थी।  कुछ देर के लिए परिचालन बाधित रहा। 

एक पैसेंजर गाड़ी रोकी गयी थी। बाद में इसे ठीक कर लिया गया। उन्होंने बताया कि गर्मी के दिनों में कभी-कभी इस तरह की समस्याएं आ जाती है. ऐसी जगहों पर गार्ड की तैनाती होती है और समर पेट्रोलिंग भी की जाती है.


Suggested News