बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

डुमरांव में क्रिकेट मैच रोकने गई पुलिस पर ग्रामीणों ने किया हमला, चौकीदार सहित 3 जवान जख्मी

डुमरांव में क्रिकेट मैच रोकने गई पुलिस पर ग्रामीणों ने किया हमला, चौकीदार सहित 3 जवान जख्मी

Buxar: कोरानसराय थाना क्षेत्र के मठिला गांव में आयोजित अनाधिकृत डे-नाईट क्रिकेट प्रतियोगिता को रोकवाने गई कोरानसराय पुलिस पर ग्रामीणों ने हमला बोल दिया. ग्रामीणों के हमले में स्थानीय चौकीदार समेत तीन अन्य पुलिसकर्मियों को हल्की चोट आई है. हालांकि बाद में भारी संख्या में पहुंची पुलिस बल को देख आयोजक, मैच खेलने वाले व ग्रामीण दर्शक भाग खड़े हुए. पुलिस ने मौके से एक जेनरेटर, सैकड़ों मीटर तार, कई कुर्सियां, टेंट समेत कई अन्य सामान भी जब्त किए है. घटना बुधवार देर रात की है.

जानकारी के अनुसार पुलिस शाम से ही डे-नाईट मैच के आयोजन को रोकवाने की अपील आयोजन समिति से कर रही थी. लेकिन आयोजन समिति ने पुलिस की एक न सुनी तथा मैच को जारी रखा. आखिरकार रात दस बजे थानाध्यक्ष राजन मालवीय ने स्थानीय चौकीदार हरेन्द्र सिंह को मैच के आयोजन को रुकवाने के लिए भेजा. लेकिन चौकीदार को बीच मैदान पर देखते ही आयोजक आग बबूला हो गए और कई युवा मिलकर उसे जमीन पर पटक दिए. इस दौरान लोगों ने लात से उसकी गर्दन दबा दी. 

किसी तरह उनके चंगुल से जान बचाकर भागे चौकीदार ने इसकी सूचना कोरानसराय पुलिस को दी. इसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस टीम पर भी ग्रामीण ईंट पत्थर से हमला करने लगे. जिसमें तीन अन्य सिपाही आंशिक रूप से जख्मी हो गए. इधर घटना की सूचना वरीय पदाधिकारियों को दी गई. जिसके बाद भारी संख्या में पुलिस बल पहुंची तब जाकर ग्रामीण भाग खड़े हुए. पुलिस ने इस घटना में 21 नामजद व 80 अज्ञात लोगों पर एफआईआर दर्ज कराया है. हालांकि किसी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है.

कोरानसराय थानाध्यक्ष ने बताया कि सोशल डिस्टेंस का पालन नहीं करने, पुलिस पर हमला करने, चौकीदार का जान मारने का प्रयास सहित विभिन्न धाराओं में एफआईआर दर्ज किया गया है. कोरोना काल में क्रिकेट मैच का आयोजन गैरकानूनी है.


Suggested News