बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

प्रदर्शन के दौरान एंबुलेंस कर्मियों और सिविल सर्जन के बॉडीगार्ड से हुई हाथापाई , परिसर में घुसने से रोकने पर बढ़ा विवाद

प्रदर्शन के दौरान एंबुलेंस कर्मियों और सिविल सर्जन के बॉडीगार्ड से हुई हाथापाई , परिसर में घुसने से रोकने पर बढ़ा विवाद

नालंदा - पिछले तीन माह से वेतन नहीं मिलने से नाराज 102 एंबुलेंस कर्मियों ने 14 जून से सामूहिक अवकाश पर जाने की घोषणा की थी.  हालांकि कर्मी शुक्रवार को अपने पूर्व से किया घोषणा को आगे बढ़ातो हुए  सिर्फ सिविल सर्जन का घेराव और प्रदर्शन माध्यम से अपनी बातों को पहचाने की घोषणा के तहत सिविल सर्जन का घेराव करने पहुंचे.

तय समय में कर्मी सिविल सर्जन कार्यालय के समीप अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन और नारेबाजी करते हुए कार्यालय कक्ष में घुसने का प्रयास किया जिसपर सिविल सर्जन के बॉडीगार्ड ने रोक दिया. 

इस दौरान कर्मियों और बॉडीगार्ड में काफी देर तक बहस हुआ. नौबत हातपाई तक पहुंच गई. हालांकि अन्य कर्मियों के सहयोग से दोनों को शांत कराया गया. इसके बाद पांच सदस्य टीम सिविल सर्जन डॉक्टर श्यामा राय को अपनी मांगों से संबंधित ज्ञापन सौंपा.

प्रदर्शन कर रहे बिहार राज्य चिकित्सा कर्मचारी संघ के जिलाध्यक्ष अमित कुमार पांडेय ने बताया कि सिविल सर्जन के बॉडीगार्ड द्वारा हम लोगों के साथ अभद्र व्यवहार किया गया. हम लोग को पिछले तीन माह से वेतन नहीं मिल रहा है. अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन करने के लिए सिविल सर्जन कार्यालय पहुंचे थे. यदि तीन दिनों के भीतर हम लोगों का वेतन नहीं दिया गया तो 18 जून से हमलोग सामूहिक अवकाश पर चले जाएंगे जिसकी सारी जवाब देही सिविल सर्जन की होगी. 

सिविल सर्जन डॉक्टर श्यामा राय ने बताया कि उनकी मांगों को अधिकारी तक पहुंचा दिया जाएगा . तीन दिनों के भीतर इनका वेतन भुगतान कर दिया जाएगा .

मौके पर कुमार गौतम अरुण, सिकंदर पंकज कुमार ,देवानंद दास ,रजनीकांत ,शैलेश कुमार, असगर अली, उदय कुमार, सन्नी कुमार ,सुधा कुमार ,सूरज कुमार, संजय कुमार ,जितेश कुमार ,विनोद कुमार ,रोशन सिंह व , अन्य शामिल थे.

रिपोर्ट- राज पाण्डेय

Suggested News