बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

JDU में हलचल तेज ! अब कर्पूरी जंयती पर आयोजित होने वाली बड़ी 'रैली' पर संकट, नीतीश कुमार ने बदला निर्णय

JDU में हलचल तेज ! अब कर्पूरी जंयती पर आयोजित होने वाली बड़ी 'रैली' पर संकट, नीतीश कुमार ने बदला निर्णय

PATNA: जदयू में सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है. पार्टी की तरफ से 29 दिसबंर को राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक बुलाई गई है. राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह के पद छोड़ने की चर्चा चल पड़ी है.हालांकि उन्होंने इन चर्चाओं को सिरे से खारिज किया है. इसी बीच 24 जनवरी को कर्पूरी जंयती पर आयोजित होने वाली जेडीयू की अतिपिछड़ा रैली पर संकट के बादल मंडराने लगे हैं. खबर है कि पार्टी अपनी प्रस्तावित रैली को स्थगित करने जा रही है. सूत्र बताते हैं कि बीती रात ही नेतृत्व ने रैली को स्थगित करने का निर्णय ले लिया है. नेतृत्व की तरफ से दल के नेताओं को इस बारे में जानकारी भी दे दी गई है.

रैली में दो लाख लोगों को पटना लाने की हो रही थी तैयारी 

बता दें, 24 जनवरी को कर्पूरी ठाकुर की १00वीं जयंती है. इस मौके पर चुनावी साल में जदयू बड़ी रैली के बहाने अति पिछड़ा वोटरों को लुभाने की तैयारी में थी. रैली को लेकर तैयारी भी शुरू हो गई थी. जेडीयू अध्यक्ष ने शनिवार को ही पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ रैली की तैयारी पर बैठक भी की थी. इसी बीच खबर है कि कर्पूरी जयंती पर आयोजित की जाने वाली रैली स्थगित कर दी गई है. जेडीयू सूत्र बता रहे हैं कि सीएम नीतीश कुमार ने रैली को स्थगित करने का निर्णय लिया है. साथ ही कहा गया है कि जिलास्तर पर ही कार्यक्रम करें. जेडीयू सूत्रों का कहना है कि 24 जनवरी को प्रस्तावित रैली के स्थगित करने के पीछे ठंड को बताया जा रहा है. लेकिन कारण कुछ और है. हालांकि पार्टी की तरफ से आधिकारिक तौर पर रैली के स्थगित होने की जानकारी नहीं दी गई है. 

पटना के वेटनरी ग्राउंड में आयोजित होने वाली थी रैली 

कर्पूरी जयंती पर आयोजित रैली के लिए पटना के वेटनरी ग्राउंड का चयन किया गया था. बताया जाता है कि इसके लिए मैदान को बुक करा लिया गया था. जेडीयू कू तरफ से दावा किया जा रहा था राज्य भर से लगभग 2 लाख अति पिछड़ा समाज के लोग इसमें पहुंचेंगे.लेकिन अब जेडीयू इस रैली को स्थगित करने जा रही है.

Suggested News