बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पश्चिम बंगाल के संदेशखाली में ED की टीम पर हमला, तृणमूल कांग्रेस के नेता के घर मारी थी रेड

पश्चिम बंगाल के संदेशखाली में ED की टीम पर हमला, तृणमूल कांग्रेस के नेता के घर मारी थी रेड

कोलकता- राशन घोटाले के सिलसिले में तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) नेता शाहजहां शेख के आवास पर छापा मारने की कोशिश के दौरान पश्चिम बंगाल के संदेशखाली में स्थानीय लोगों ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अधिकारियों और उनके साथ आए सीआरपीएफ के जवानों को भगा दिया. गुस्साई भीड़ ने वाहन को चारों तरफ से घेर लिया था, जिसके बाद हमला किया. भीड़ के गुस्से को देखते हुए ईडी की टीम को मौके से पीछे हटने के लिए मजबूर होना पड़ा. वहीं, ईडी की टीम पर हुए हमले में एक युवक को चोट भी पहुंची है. पश्चिम बंगाल में प्रवर्तन निदेशालय  की टीम पर हमला किया गया है. टीएमसी नेता के घर छापेमारी के दौरान अधिकारियों के ऊपर हमला हुआ है. घटना संदेशखाली की है.राशन घोटाला मामले में ईडी ने बनगांव में पूर्व बोनगांव नगर पालिका अध्यक्ष शंकर आध्या के आवास पर छापेमारी की थी.

बताया गया है ईडी के अधिकारी जिस समय टीएमसी नेता शाहजहां शेख के ठिकाने पर घुसने की कोशिश कर रहे थे. घर का दरवाजा बंद था और उन्होंने ताले को तोड़कर घर के अंदर घुसने की कोशिश की. इस बीच वहां भीड़ जमा हो गई और उसने देखते ही देखते ईडी की टीम पर हमला बोल दिया. हमला करने वाले लोग शाहजहां शेख के समर्थक बताए जा रहे हैं.

शाहजहां शेख लंबे समय से एक राशन डीलर हैं. वह पूर्व खाद्य मंत्री ज्योतिप्रिय मल्लिक के भी खासे करीबी माने जाते हैं. ईडी के अधिकारियों का मानना है कि नेता के घर की तलाशी लेने पर राशन में हुए भ्रष्टाचार मामले से जुड़े दस्तावेज मिलेंगे. हालांकि ईडी को शुक्रवार को खाली हाथ लौटना पड़ा है. ईडी राज्य में कई मामलों की जांच कर रही है और उसने कई जगहों पर तलाशी भी ली है.

इस घटना पर पश्चिम बंगाल के भाजपा प्रमुख सुकांत मजूमदार का बयान आया है. उन्होंने कहा, इनके खिलाफ शिकायत और भ्रष्टाचार के आरोप हैं. ईडी कार्रवाई करती रहेगी, यह बिल्कुल स्पष्ट है. नेता ने कहा कि संदेशखाली में ईडी पर हमला दर्शाता है कि रोहिंग्या राज्य में कानून-व्यवस्था के साथ क्या कर रहे हैं.

Suggested News