NEWS4NATION की खबर का असर : अब अपने कार्यकाल में कभी भी वित्तीय जिम्मेदारी नहीं संभाल सकेंगे नवगछिया PHC प्रभारी, परिवार को लाभ पहुंचाने के लगे थे आरोप

NEWS4NATION की खबर का असर : अब अपने कार्यकाल में कभी भी  वित्तीय जिम्मेदारी नहीं संभाल सकेंगे नवगछिया PHC प्रभारी, परिवार को लाभ पहुंचाने के लगे थे आरोप

BHAGALPUR : सरकारी योजनाओं में अपने परिवार के सदस्यों को वित्तीय लाभ पहुंचाने के मामले में नवगछिया पीएचसी प्रभारी डॉ. वरुण कुमार के खिलाफ बड़ी विभागीय कार्रवाई की गई है। पीएचसी प्रभारी अब अपने पूरे कार्यकाल में कभी भी वित्तीय कार्यों से जुड़े मामलों की जिम्मेदारी नहीं संभाल सकेंगे। उक्त कार्रवाई न्यूज4नेशन के खबर के खुलासे पर भागलपुर मुख्यचिकित्सा पदाधिकारी के द्वारा की गई है।  मामले में जांच के लिए पांच सदस्यीय टीम का गठन किया गया था। जिसकी रिपोर्ट में भी गड़बड़ी किए जाने की पुष्टि हुई है।

बता दें कि आज से कुछ दिन पूर्व एक मामला  प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र नवगछिया का प्रकाश में आया है। जहां प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी डॉक्टर वरुण कुमार के द्वारा सरकार के   सारे नियम को ताख पर रख कर आर बी एस के  का  लाखो रुपया अपने पिता के नाम से निकाल का उस सरकारी पैसे का  अवैध तरीके से निकासी कर लिया गया है। यहां तक की  उत्प्रेरक के नाम पर अपने पत्नी  सोनम  सोनी के नाम के स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के आईएफएससी कोड SBIN 0006428 खाता संख्या 2025873693 और आधार संख्या 799421884924 के नाम पर लाखों रूपए का अवैध निकासी करने का मामला प्रकाश में आया था।  

प्राइवेट संस्थान के रूप में करते है इस्तेमाल

बता दें कि उक्त अधिकारियों के द्वारा सरकारी संस्थान को एक तरीके से  प्राइवेट संस्थान के तौर पर इस्तेमाल कर रखा है।वही सरकार के द्वारा कोरोना काल में अस्पताल की व्यवस्था को सुदृढ़ करने के लिए दिए गए लाखो रुपए को उक्त अधिकारी के द्वारा संस्थान में कार्य कर रहे कर्मियों के खाता में डाल कर नगद रुपए लेने का मामला प्रकाश में आया है। क्या सरकार के द्वारा दिए गए जनता की सुख सुविधा के लिए पैसे का अधिकारियो द्वारा अवैध तरीके से निकाल कर अपने सुख सुविधा में इस्तेमाल करना क्या यही सरकार का निर्देश था।वही यदि उक्त घटना की बारीकी से जांच किया जाय तो दूध का दूध पानी का पानी सामने आने में समय नहीं लगेगा। अब देखना यह लाजवी होगा की अधिकारियो द्वारा कब तक इसपर संज्ञान लेकर जांच कर जनता के सामने आती है।

Find Us on Facebook

Trending News