बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

भागलपुर में बदमाशों पर शिकंजा कसने की कवायद, 13 ओपी थाने में हुए अपग्रेड, घोड़े, नाव और ड्रोन से रखी जाएगी अपराधियों पर नजर

भागलपुर में बदमाशों पर शिकंजा कसने की कवायद, 13 ओपी थाने में हुए अपग्रेड, घोड़े, नाव और ड्रोन से रखी जाएगी अपराधियों पर नजर

BHAGALPUR : जिले में 13 ओपी को अपग्रेड करते हुए थाना का दर्जा दिया गया है। साथ ही दो अनुमंडल में अपर अनुमंडल अधिकारी की भी नियुक्ति की गई है। इससे आम जनों को काफी फायदा होगा। अब उन थानों में भी एफआईआर की जा सकेगी। जिन 13 थानों को अपग्रेड किया गया है ताकि पुलिसिंग में भी इससे काफी सुविधा मिलेगी।

वहीँ दो अपर अनुमंडल पदाधिकारी के पद भी बहाल किए गए हैं। पहला भागलपुर सदर में और दूसरा कहलगांव अनुमंडल में। इस पहल से अब केस पेंडिंग कम रहेंगे और विधि व्यवस्था संधारण में भी सहूलियत मिलेगी। बेहतर पुलिसिंग के लिए दियारा क्षेत्र पर विशेष नजर रखी जा रही है।

विक्रमशिला पुल के नीचे भी पुलिस चौकी बनाई गई है जहां 24 घंटे पुलिसकर्मी गस्ती  करते रहेंगे। दियारा क्षेत्र में शांति बहाल करने के लिए जो पुलिस कैंप व एसटीएफ की कैंप बनाई गई है। उनके जवानों को मोटरसाइकिल दिया जा रहा है।

जल्द उन्हें ही अश्वरोही की भी व्यवस्था करा दी जाएगी। अब घोड़े और और ड्रोन के माध्यम से दियारा क्षेत्र में अपराधियों पर नकेल कसने के लिए पुलिस गस्ती करते दिखेगी। वहीं नाइट विजन कैमरा और ड्रैगन लाइट भी इसमें लगे रहेंगे। साथ ही नाव से भी पुलिस गस्ती होगी ताकि दियारा क्षेत्र में शांति बहाल हो सके।

भागलपुर से बालमुकुन्द की रिपोर्ट

Suggested News