सुशासन राज में ये कैसी शराबबंदी? जहरीली शराब से एक ही गांव के 8 लोगों की हुई मौत,मचा हड़कंप

सुशासन राज में ये कैसी शराबबंदी?  जहरीली शराब से एक ही गांव के 8 लोगों की हुई मौत,मचा हड़कंप

BETIYAH : बिहार में सुशासन की शराबबंदी पर एक बार फिर से सवाल उठ गया है।  प•चम्पारण के लौरिया थाना क्षेत्र के देवराज के देउरवा गांव में एक साथ आठ आदमी की मौत हो गई,जिसके बाद गांव में दहशत का माहौल उत्पन्न हो गया है। वहीं घटना की सूचना के बाद जिला प्रशासन की एक टीम हो रही मौतों की जांच के लिए गांव में पहुंची है। माना जा रहा है कि इन सबकी मौत जहरीली शराब के सेवन के कारण हुई है। परिवार के लोगों ने लोंगों ने भी यह आरोप लगाया है कि सभी को मौत शराब सेवन से हुई है। 

मरनेवालों में  देउरवा पंचायत के वार्ड सात निवासी जुम्मन मियां के पुत्र विकाउ मियां देउरवा पंचायत के वार्ड छह निवासी लतीफ साह देउरवा पंचायत के ही  रामवृक्ष चौधरी तथा देउरवा पंचायत के पंडा पट्टी निवासी भगवान पंडा का नाम मृतक में शामिल हैं। वहीं जोगीया देवराज निवासी न ईम हजाम तथा सुरेश साह, बगही देवराज निवासी राबुल मियां का नाम भी शामिल हैं। वहीं तेलपुर एवं डुमरा निवासी इजहार एवं मुमताज अभी जिला में किसी निजी अस्पताल में इलाजरत है। 

लोगों में मौत के कारणों को लेकर चर्चा 

एक साथ इतनती मौत की घटना को लेकर देउरवा में  चर्चाओं का बाजार गर्म है। लोगों में एक साथ इतनी मौतें  किस कारण से हुई, यह चर्चा का विषय बन गया है। हालांकि मृतक के परिजन इस मामले में कुछ भी बोलने से परहेज़ कर रहे हैं।

गांव पहुंची है सरकारी टीम

हालांकि मौत किन कारणों से हुई इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है तथा देवराज में इस मामले में लोग बोलने से परहेज़ कर रहे हैं लेकिन इतनी संख्या में एक साथ मौत होना जांच का विषय है । वही इस संबंध मे बेतिया जिलाधिकारी कुंदन कुमार ने बताया की घटनास्थल पर एसडीओ सहित वरीय अधिकारियों को भेजी गया है। साथ ही मृतक के परीजनों से भी बात की जा रही है। नशीली शराब से मौत का मामला अगर सामने आयेगा तो जो भी दोषी होगे उनपर विधि सम्मत कार्रवाई की जायेगी।

Find Us on Facebook

Trending News