बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

एक साथ जीने मरने की कसमें खाई थी परिवार की नहीं मिली मंजूरी, एक ही डाल से फांसी के फंदे पर लटक गयें

एक साथ जीने मरने की कसमें खाई थी परिवार की नहीं मिली मंजूरी, एक ही डाल से फांसी के फंदे पर लटक गयें

डेस्क... खबर उत्तरप्रदेश के हरदोई जिले से आ रही है जहां एक प्रेमी युगल के प्रेम में जब परिवार बाधक बन गए तो दोनो ने साथ मरने की कसम खाई और एक ही पेड़ की एक ही डाल से फांसी के फंदे पर लटक कर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली. अब दोनो के परिवारों में कोहराम मचा है. बेनीगंज कोतवाली क्षेत्र के एक गांव में एक पेड़ की एक ही डाल पर एक युवक व एक युवती के शव लटकते ग्रामीणों ने तब देखे जब बाजार खेत की तरफ लोग निकले. 

युवक युवती के शव देखकर हड़कम्प मच गया. पूरे मामले की जैसे ही चर्चा शुरू हुई तो आसपास के इलाके के ग्रामीणों की वहां पर भीड़ लग गयी।देखते ही देखते ग्रामीणों का हुजूम पेड़ के नीचे पहुंच गया और उसके बाद मामले की सूचना बेनीगंज पुलिस को भी हो गयी. युवक युवती के शव पेड़ से लटके होने की सूचना मिलने पर बेनीगंज पुलिस मौके पर पहुंची और दोनो के शवों को पेड़ से फांसी के फंदे से नीचे उतरवाया और उनकी पहचान कराने की पहल की गई. यहां मौजूद ग्रामीणों ने युवक व युवती को पहचान लिया. दोनो ही आसपास के ही अलग अलग गांवों के रहने वाले थे. 

इसके बाद मामले की सूचना परिजनों को मिली तो परिजन भी मौके पर पहुंचे. घटना से दोनो परिवारों में कोहराम मच गया. युवक व युवती की पहचान होने के बाद पुलिस ने अग्रिम कार्यवाई शुरू करते हुए दोनो के शवों का पंचनामा भरा और दोनो के शवों को पोस्टमार्टम के लिए कब्जे में लिया. दोनो के एक ही डाल पर फांसी के फंदे पर शव लटकता देखने के बाद से ही घटनास्थल पर मौजूद लोगों में चर्चाओं का बाजार शुरू हो गया था. दरअसल यहां मौजूद लोगों में दोनो के प्रेम प्रसंग की ही चर्चा हो रही है. ग्रामीणों के मुताबिक दोनो में काफी समय से प्रेम प्रसंग चल रहा था और दोनो ने एक साथ जीने मरने की कसमें खाई थी.हालांकि दोनो एक ही बिरादरी के थे परंतु जैसे ही दोनों के परिवारों को दोनो के प्रेम प्रसंग की जानकारी लग गयी तो न जाने क्यों दोनो के परिवार इनके प्रेम प्रसंग से नाराज हो गए.ग्रामीणों के मुताबिक एक साथ जी नहीं पायें पर एक साथ फांसी पर लटक कर दोनों ने जान दे दिया. लोग भूल क्यों जाते हैं प्रेम जीवन का मार्ग दिखता है ना की मरने का मार्ग. 


Suggested News