बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

आज थम जाएगा पहले चरण का चुनाव प्रचार, सूबे की 4 सीटों पर 19 अप्रैल को मतदान, मैदान में 38 उम्मीदवार

आज थम जाएगा पहले चरण का चुनाव प्रचार, सूबे की 4 सीटों पर 19 अप्रैल को मतदान, मैदान में 38 उम्मीदवार

पटना- लोकसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान 19 अप्रैल को होगा. पहले चरण का प्रचार अभियान बुधवार यानी आज  शाम पांच बजे के बाद थम जाएगा. पहले चरण में बिहार की 4 सीटों पर मतदान होगा. गया, नवादा, औरंगाबाद और जमुई के मतदाता 19 अप्रैल को अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे. इन चार सीटों पर कुल 38 प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं.पूर्व सीएम जीतन राम मांझी, राज्यसभा सांसद विवेक ठाकुर, औरंगाबाद से सुशील कुमार सिंह के भाग्य का फैसला जनता 19 अप्रैल को होगा.  

आज सभी प्रत्याशियों तथा राजनीतिक दलों की ओर से आखिरी दिन का प्रचार जोरशोर से किया जाना है. एनडीए और इंडी गठबंदन के नेताओं ने पहले चरण की चार सीटों पर अपनी कमर कस ली है. बिहार की दो सुरक्षित लोकसभा क्षेत्रों गया, जमुई और  दो सामान्य संसदीय क्षेत्रों नवादा और औरंगाबाद में मतदान होंगे. पहले चरण की चार सीटों पर कुल 38 प्रत्याशियों की साख प्रतिष्ठा पर लगी है.

 गया में पूर्व सीएम जीतनराम मांझी तथा पूर्व मंत्री कुमार सर्वजीत तो औरंगाबाद में वर्तमान सांसद सुशील कुमार सिंह और राजद के अभय कुशवाहा आमने-सामने हैं. नवादा में भाजपा प्रत्याशी विवेक ठाकुर, राजद उम्मीदवार श्रवण कुशवाहा, निर्दलीय विनोद यादव तथा गुंजन कुमार समेत आठ प्रत्याशी मैदान में हैं. जमुई में लोजपा आर के अरुण भारती तथा राजद की अर्चना कुमारी ताल ठोंक रहे हैं.


Suggested News