बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

चुनाव आयोग ने मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और मिजोरम में तीन चुनाव पर्यवेक्षकों को हटाया, ‘कदाचार’ और आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप

चुनाव आयोग ने मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और मिजोरम में तीन चुनाव पर्यवेक्षकों को हटाया,  ‘कदाचार’ और आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप

दिल्ली-  निर्वाचन आयोग ने शुक्रवार को ‘कदाचार’ और आचार संहिता के उल्लंघन के लिए तीन चुनाव पर्यवेक्षकों को ड्यूटी से हटा दिया. सूत्रों ने बताया कि यह कार्रवाई छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में तैनात दो सामान्य पर्यवेक्षकों और मिजोरम में एक व्यय पर्यवेक्षक के खिलाफ की गई है. 

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा विधानसभा क्षेत्र में आईएएस अधिकारी लालतिनखुमा फ्रैंकलिन के स्थान पर एक अन्य आईएएस अधिकारी अनुराग पटेल को सामान्य पर्यवेक्षक के रूप में तैनात किया गया है. आईएएस अधिकारी आर गिरीश मध्य प्रदेश के सिवनी मालवा और होशंगाबाद विधानसभा क्षेत्रों में सामान्य पर्यवेक्षक के रूप में तैनात आईएएस अधिकारी उदय नारायण दास की जगह लेंगे.

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा विधानसभा क्षेत्र में आईएएस अधिकारी लालतिनखुमा फ्रैंकलिन के स्थान पर एक अन्य आईएएस अधिकारी अनुराग पटेल को सामान्य पर्यवेक्षक के रूप में तैनात किया गया है. आईएएस अधिकारी आर गिरीश मध्य प्रदेश के सिवनी मालवा और होशंगाबाद विधानसभा क्षेत्रों में सामान्य पर्यवेक्षक के रूप में तैनात आईएएस अधिकारी उदय नारायण दास की जगह लेंगे. मिजोरम के लुंगलेई जिले में तैनात व्यय पर्यवेक्षक आईआरएस अधिकारी गौरव अवस्थी को हटा दिया गया है.  सूत्रों ने कहा कि उन्हें ‘कदाचार’ और पर्यवेक्षकों की आचार संहिता के उल्लंघन के लिए हटाया गया है. 

आयोग द्वारा उनकी सेवा पुस्तिकाओं में प्रविष्टि का भी आदेश दिया गया है. चालीस-सदस्यीय मिजोरम विधानसभा के लिए चुनाव सात नवंबर को हुए थे. छत्तीसगढ़ में 20 विधानसभा क्षेत्रों में पहले चरण का मतदान सात नवंबर को हुआ था, जबकि शेष 70 सीट पर दूसरे चरण का मतदान 17 नवंबर को होगा. मध्य प्रदेश विधानसभा की 230 सीट के लिए 17 नवंबर को चुनाव होंगे.

Suggested News