चुनाव में बिहार पुलिस के लिए गाइडलाइन जारी, राजनीतिक दल का पानी तक नहीं पी पाएंगे पुलिस वाले, मोबाइल के लिए दिया गया ये निर्देश

चुनाव में बिहार पुलिस के लिए गाइडलाइन जारी, राजनीतिक दल का पानी तक नहीं पी पाएंगे पुलिस वाले, मोबाइल के लिए दिया गया ये निर्देश

PATNA : बिहार विधानसभा चुनाव में इस बार पुलिस वालों के लिए भी गाइडलाइन जारी किया गया है. शांतिपूर्ण और निष्पक्ष चुनाव करवाने के लिए इस बार पुलिस वालों को बहुत सारी बातों का ध्यान रखना होगा.

सियासी दल का पानी तक नहीं पी पाएंगे पुलिस वाले
बिहार पुलिस ने अपने जवानों से लेकर अफसरों तक के लिए आचार संहिता बनाई है. चुनाव के दौरान पुलिस क्या करेंगे और क्या नहीं ये स्पष्ट कर दिया गया है. विभाग ने आचार संहिता का कड़ाई से पालन करने का आदेश दिया है. चुनाव के दौरान पुलिस किसी भी राजनीतिक पार्टियों के विषय में कोई टीका टिप्पणी नहीं करेंगे न ही पार्टियों को लेकर अपना मत रखेंगे. यही नहीं चुनाव ड्यूटी के दौरान किसी भी राजनीतिक दल का दिया हुआ खाना-पानी का सेवन पुलिस वाले नहीं करेंगे. पुलिसकर्मियों को अपने साथ पानी की बोतल और बिस्किट रखने को कहा गया है ताकि जरूरत पड़ने पर किसी का सहयोग नहीं लेना हो.

इसके साथ ही गाइडलाइन में मोबाइल को लेकर सावधानी बरतने का आदेश दिया गया है. बताया गया है कि ऑडियो-वीडियो मैसेज से परेशानी हो सकती है इसलिए इसका पूरा ख्याल रखना है. इसके कोरोना काल में हो रहे इस चुनाव में पुलिस को काफी सावधानी बरतनी है. इसके साथ ही नक्सल इलाकों में चुनौती और ज्यादा होगी इसलिए पूरी तैयारी और ऐहतियात के साथ काम करना होगा.

Find Us on Facebook

Trending News