बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने सीएम नीतीश को बताया अहंकारी, कहा- राज्य में हुए भीषण रेल हादसे को देखने तक नहीं गए

चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने सीएम नीतीश को बताया अहंकारी, कहा- राज्य में हुए भीषण रेल हादसे को देखने तक नहीं गए

SITAMARHI: बिहार के बक्सर जिले में बड़ा रेल हादसा हुआ है, जिसमें 6 लोगों की मौत हुई और 1 सौ यात्री से भी अधिक लोग घायल हुए हैं। वहीं जन सुराज पदयात्रा के सूत्रधार और चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने इस मामले को लेकर नीतीश सरकार पर जमकर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि राज्य में इतना बड़ा हादसा हो गया और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार घटनास्थल पर नहीं गए। इससे ज्यादा राज्य की दुर्दशा और क्या हो सकती है। मुख्यमंत्री होने के नाते नीतीश कुमार को घटनास्थल पर जाना चाहिए। लेकिन वह गए नहीं और कह दिए कि जिला के अधिकारियों को आदेश दिया है। दुखद मृत्यु हो गई ये हम लोग देख-सुन रहे हैं। 

प्रशांत किशोर ने कहा कि, यह बड़ी दुखद बात है कि बिहार धरती में मात्र ऐसा राज्य है, जहां ट्रेन हादसे में 100 से अधिक लोग शिकार हो जाते हैं और 6 से ज्यादा की दुखद मृत्यु हो जाती है और राज्य का मुखिया नीतीश कुमार में इतना अहंकारी है कि वह देखने तक नहीं गए। दुनिया में भारत की बात नहीं कर रहा हूं अगर किसी देश, किसी राज्य में दुखद मृत्यु हो जाए तो अमेरिका जैसे देश के राष्ट्रपति को सब काम छोड़कर जाना पड़ेगा। बिहार का मुखिया इतने अहंकारी हो गए हैं कि देखने तक नहीं गए। ये अहंकार क्यों है? क्योंकि सीएम जानते हैं कि वोट आप किसी को दीजिए मुख्यमंत्री तो मुझे ही बनना है। फेविकोल लगाकर कुर्सी पर बैठ गए हैं। भाजपा को वोट दीजिए, लालटेन को दीजिए, नीतीश को दीजिए या फिर कांग्रेस को वोट दीजिए हर बार मुख्यमंत्री तो यही बनेंगे। 

पत्रकारों से बातचीत के क्रम में प्रशांत किशोर ने नीतीश कुमार की असंवेदनशीलता पर आगे कहा कि इस आदमी को इस बात का अहंकार हो गया है कि हम यहां से हट ही नहीं सकते। हमने बयान पढ़ा कि नीतीश कुमार कह रहे हैं कि जिलाधिकारी को निर्देश दिया है। बिहार के लोग इसलिए कह रहे हैं कि ये अधिकारियों का राज हो गया है। चुनकर आप गए हैं जनता ने मुख्यमंत्री आपको बनाया है इतने लोगों की मृत्यु हो गई, परिवार उजड़ गए और आप कहते हैं जिला अधिकारी को निर्देश दिया है। 

बीते दिनों छपरा में जहरीली शराब पीने से 70 लोगों की दुखद मृत्यु हो गई थी और ये आदमी पॉकेट में हाथ डालकर कहता था कि जो पियेगा वो मरेगा। ऐसे आदमी को बिहार के लोग अगर वोट देते हैं, तो गलती नीतीश कुमार की नहीं है बिहार की जनता की है। आपके बच्चों का जो निवाला छीन लिया, आपके बच्चों की जिसने पढ़ाई की व्यवस्था भंग करके अनपढ़ बना दिया, आपके बच्चों को जिसने मजदूर बना दिया उस आदमी को आप जाकर वोट देते हैं, तो आपसे बड़ा गुनाहगार कौन है? जनता सबसे बड़ा गुनाहगार है नेता, जो अपनी कुर्सी के लिए वोट मांग रहा है, आपको क्या मजबूरी है?

Suggested News