कुढ़नी विधानसभा क्षेत्र में 5 दिसंबर को होगा चुनाव, तैयारियों को लेकर डीएम और एसएसपी ने की बैठक

कुढ़नी विधानसभा क्षेत्र में 5 दिसंबर को होगा चुनाव, तैयारियों को लेकर डीएम और एसएसपी ने की बैठक

MUZAFFARPUR : जिले के कुढनी विधानसभा क्षेत्र में उपचुनाव को लेकर आचार संहिता लागू कर दिया गया है। बता दें कि बिहार में फिर एक और विधानसभा क्षेत्र में उपचुनाव को लेकर मुजफ्फरपुर प्रशासन ने चुनाव की तैयारी शुरू करते हुए डीएम प्रणब कुमार और एसएसपी जयंत कांत ने विधि व्यवस्था बनाए रखने को लेकर और अन्य दिशा निर्देश पदाधिकारियों एवं पुलिस पदाधिकारियों को देने के लिए शनिवार को समाहरणालय सभागार में बैठक किया।

बैठक के बाद पत्रकारों से बातचीत में जिलाधिकारी प्रणव कुमार ने कहा कि इलेक्शन कमिशन की ओर से कुढ़नी विधानसभा क्षेत्र में उपचुनाव को लेकर प्रेस नोट जारी कर दिया गया है। जिसको लेकर प्रशासनिक तैयारी शुरू कर दिया गया है। 

इसके मद्देनजर विधानसभा क्षेत्र में आचार संहिता प्रभावित कर दिया गया है। इसके साथ ही 17 तारीख तक नॉमिनेशन का लास्ट डेट रखा गया है। 5 दिसम्बर को वोट डाला जाएगा और 8 दिसंबर को गिनती की जाएगी। बता दें की कुढ़नी विधानसभा क्षेत्र में कुल मतदाताओं की संख्या 311728 हैं। और 320 बूथ हैं।

इसके साथ ही जिला पुलिस के कप्तान जयंत कांत ने बताया कि कुढ़नी विधानसभा क्षेत्र में अपराधी प्रवृत्ति एवं गुंडा प्रवृत्ति वाले लोगों को चिन्हित कर लिया गया है। थाने को दिशा निर्देश दिया गया है ताकि चुनाव को लेकर किसी भी प्रकार की कोई समस्या उत्पन्न ना हो। क्षेत्र में फ्लाइंग स्क्वायर और QRT की टीम बनाई गई है जो विधि व्यवस्था और अन्य जो कार्य होगा उसे शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न करने का कार्य किया जाएगा। चुनाव शांति माहौल में संपन्न हो इसकी भी तैयारी शुरू कर दी गई है।

मुजफ्फरपुर से अरविन्द अकेला की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News