बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

शर्मनाक : सीएम को कॉल कर कहा घर में नहीं है अनाज का दाना, राशन लेकर पहुंचे अधिकारी अंदर का नजारा देख रह गए आवाक

शर्मनाक : सीएम को कॉल कर कहा घर में नहीं है अनाज का दाना, राशन लेकर पहुंचे अधिकारी अंदर का नजारा देख रह गए आवाक

NEWS4NATION DESK : कोरोना को लेकर चारो ओर त्राहिमाम मचा है। लॉक डाउन की वजह से काम धंधे बंद है। ऐसे में रोज कमाई कर अपने परिवार का पालन-पोषण करने वालों के सामने पेट भरने की गंभीर समस्या हो गई है। 

हालांकि ऐसे लोगों के लिए सरकार ने राशन-पानी का इंतजाम किया है। सरकार की यह कोशिश है कि इस संकट की घड़ी में कोई भूखा पेट नहीं रहे। लेकिन ऐसे समय में कुछ लोग ऐसे है जो इसका फायदा उठाने के लिए अमानवीय कार्य करने से बाज नहीं आ रहे है। 

एक ऐसी ही घटना झारखंड के गुमला जिले से सामने आई है। जहां एक हर तरह से संपन्न व्यक्ति द्वारा सरकार की ओर से असहाय लोगों की मदद के लिए चलाए जा रहे राहत कार्य का फायदा उठाने की कोशिश की। 

दरअसल बसिया प्रखंड के नारेकेला निवासी ललित साहू नामक एक व्यक्ति ने घर में खाने की समस्या को लेकर मुख्यमंत्री से शिकायत की। अधिकारियों के औचक जांच में शिकायतकर्ता के घर भरपूर मात्रा में राशन व खाद्य सामग्री मिली। 

बताया जा रहा है कि नारेकेला निवासी ललित साहू ने कुछ दिन पूर्व मुख्यमंत्री से शिकायत की थी कि मेरे यहां राशन नहीं है, खाने की गम्भीर समस्या है। सीएम के निर्देश पर अधिकारियों ने मामले को गंभीरता से लेते हुए बसिया के बीडीओ और सीओ ने शिकायतकर्ता के घर पहुंचकर औचक निरीक्षण किया। 

प्रखंड प्रशासन को जांच के क्रम में ललित साहू के घर के अंदर का जो नजारा देखने को मिला उसे देखकर अधिकारी हैरान रह गय़े। 

ललित साहू के घर में 2 बोरी चावल, 30 बोरी धान, धान कुटाई का मशीन, एक एकड़ में तरबूज और 50 हजार का टमाटर बिक्री के सबूत मिले। जांच में 15 करेट टमाटर प्राप्त हुआ। जांच के बाद प्रखंड प्रशासन के समक्ष ललित साहू हाथ जोड़कर माफी मांगने लगे। 

इस बावत बीडीओ बताया कि मुख्यमंत्री के पास फर्जी शिकायत की गई थी। घर पर राशन के साथ सभी सामान उपलब्ध है। इस तरह के भ्रमित शिकायत करने वालों पर अब कड़ी कार्रवाई की जाएगी। प्रखंड के कई सम्पन्न परिवार राशन की मांग करते हैं, जांच के बाद वहां भारी मात्रा में राशन मिलता है ऐसे व्यक्ति समाज को बदनाम कर रहे हैं।

Suggested News