बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

जम्मू कश्मीर के अनंतनाग में सुरक्षा बलों और आतंवादियों के बीच हुई मुठभेड़, कर्नल, मेजर और डीएसपी हुए शहीद

जम्मू कश्मीर के अनंतनाग में सुरक्षा बलों और आतंवादियों के बीच हुई मुठभेड़, कर्नल, मेजर और डीएसपी हुए शहीद

DESK: जम्मू कश्मीर के अनंतनाग में आतंकवादियों से हुई मुठभेड़ में कर्नल सहित चार अधिकारी शहीद हो गए हैं। इस मुठभेड़ में सेना के एक कर्नल सहित सुरक्षा बल के तीन अधिकारी शहीद हो गए है।शहीदों की पहचान कर्नल मनप्रीत सिंह, मेजर आशीष, डीएसपी हुमायूं भट के रूप में हुई। वहीं अधिकारियों ने फैसला लिया है कि आज पूरी रात उक्त स्थान पर सर्च अभियान जारी रहेगा। आतंकवादियों को मौत के घाट उतारने के लिए सेना के जवान पूरी तरह तैयार हैं।

दरअसल, इस घटना की सूचना अधिकारियों ने दी है। अधिकारी ने बताया कि कर्नल मनप्रीत सिंह, मेजर आशीष, जम्मू कश्मीर पुलिस के डीएसपी हुमायूं भट गोलीबारी में गंभीर रूप से घायल हो गए थे। जिसके बाद में उनकी मृत्यु हो गई। उन्होंने बताया कि भट की जान अत्यधिक खून बह जाने के कारण हुई है।  

अधिकारियों ने कहा कि गाडोले इलाके में आतंकियों के खिलाफ अभियान मंगलवार (12 सितंबर) की शाम को शुरू हुआ था, लेकिन रात में इसे रोक दिया गया था। उन्होंने बताया कि बुधवार की सुबह आतंकवादियों की तलाश फिर शुरू की गई जब सूचना मिली कि उन्हें एक ठिकाने पर देखा गया है। जम्मू कश्मीर में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच राजौरी में भी मुठभेड़ हुई। अधिकारियों ने बताया कि राजौरी में बुधवार को ही मुठभेड़ के दौरान सुरक्षा बलों ने एक और आतंकवादी को मार गिराया। इससे राजौरी जिले के सुदूरवर्ती नारला गांव में तीन दिन से जारी अभियान के दौरान मारे गए आतंकवादियों की संख्या बढ़कर तीन हो गई है।

वहीं सुदूरवर्ती नारला गांव में मंगलवार को हुई मुठभेड़ में एक संदिग्ध पाकिस्तानी आतंकवादी भी मारा गया। गोलीबारी में सेना का एक जवान और सेना की श्वान इकाई की छह वर्षीय मादा लैब्राडोर केंट भी शहीद हो गई, जबकि तीन सुरक्षाकर्मी घायल हो गए हैं। जानकारी अनुसार राजौरी और पुंछ के सीमावर्ती जिलों में इस साल हुई मुठभेड़ में लगभग 26 आतंकवादी मारे गए और 10 सुरक्षाकर्मी शहीद हो गए। अधिकारियों ने बताया कि ज्यादातर आतंकवादी सीमा पार से इस ओर घुसने का प्रयास करते समय मारे गए है। 

Suggested News