ICC में ख़राब रैंकिंग के बाद अब कंगारुओं पर छाया एक और संकट

ICC  में ख़राब रैंकिंग के बाद अब कंगारुओं पर छाया एक और संकट

स्पोर्ट्स: बेस्ट फॉर्म में चल रहे जॉनी बेयरस्टो और एलेक्स हेल्स की तूफानी शतकीय पारी की मदद से इंग्लैंड ने वनडे में अपनी सबसे बड़ी जीत दर्ज की है. ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही पांच मैचों की वनडे सीरीज़ के तीसरे मैच में इंग्लैंड ने 242 रनों के भारीअंतर से बड़ी जीत दर्ज की.  यह मैच जीतने के साथ ही इंग्लैंड ने सीरीज पर कब्ज़ा कर लिया. अब बाकि के बचे दो मैच ऑस्ट्रेलिया सिर्फ अपनी इज्जत बचाने के लिए खेलेगा. 

ENGLAND-DEFEAT-AUSTRALIYA-IN--THIRD-ONE-DAY-MATCH2.jpg

टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी करने का फैसला ऑस्ट्रेलिया पर उस समय भरी पड़ा जब इंग्लैंड ने 50 ओवर में छह विकेट पर 481 रन बनाकर वनडे इतिहास में विश्व रिकॉर्ड बना दिया. 242 रनों से मिली हार पांच बार की विश्व विजेता टीम ऑस्ट्रेलिया को अब तक के सबसे बड़ी अंतर से मिली हार है. इस से पहले 1986 में एडिलेड के मैदान पर न्यूज़ीलैंड ने 206 रन से ऑस्ट्रेलिया को शिकस्त दी थी. 

हार के बाद छलका ऑस्ट्रेलियाई कप्तान का दर्द... 

इंग्लैंड के हाथों मिली बड़ी हार के बाद आस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन ने इसे अपने जीवन का सबसे मुश्किल दौर बताया है. उन्होंने कहा कि 'यह मुश्किल दिन था.  पिछले मैच में सिर पर गेंद लगने के कारण मुझे दर्द महसूस हो रहा था, लेकिन सच कहूं तो इस मैच में मिला दर्द उस दर्द से कहीं अधिक है. हमने बहुत प्रयास किया पर हमारा हर प्रयास असफल रहा. मैं बचपन से क्रिकेट खेलता आ रहा हूं पर यह वनडे मैच मेरी जिंदगी के क्रिकेट कैरियर में सबसे  कठिन मैच था. जब हालात हमारा साथ नहीं दे रहीं थीं. 

Find Us on Facebook

Trending News