इंग्लैंड ने जीता टॉस,गेंदबाजी का फैसला, धवन-उमेश की जगह पुजारा-कुलदीप टीम में

इंग्लैंड ने जीता टॉस,गेंदबाजी का फैसला, धवन-उमेश की जगह पुजारा-कुलदीप टीम में

N4N DESK: भारत और इंगलैंड के बीच टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला लार्डस में खेला जा रहा है. इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है. बारिश की वजह कल टॉस नहीं हो पाया था और आज खेल का दूसरा दिन है. बता दे भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन में दो बदलाव हुए हैं. शिखर धवन और उमेश यादव की जगह चेतेश्वर पुजारा और कुलदीप यादव को शामिल किया गया है.

लॉर्ड्स में टीम इंडिया का प्रदर्शन रहा है खराब

लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर टीम इंडिया के रिकॉर्ड की बात करें तो वह बेहद खराब रहा है. इस मैदान पर भारतीय टीम ने 17 टेस्ट मैच खेले हैं. इन 17 मैचों में से इंग्लैंड की टीम ने 11 मुकाबलों में जीत हासिल की है, तो भारतीय टीम सिर्फ 2 बार ही जीत सकी है. वहीं 4 बार टेस्ट मैच ड्रॉ रहा.

बेन स्टोक्स का ना होना चिंता का विषय

इंग्लैंड के लिए बेन स्टोक्स का टीम में नहीं होना एक तरह से झटका है. स्टोक्स ब्रिस्टल मामले में सुनवाई के कारण इस मैच में नहीं खेले रहे. पिछले मैच में खराब फील्डिंग और बैटिंग से निराश करने वाले डेविड मलान को टीम से बाहर जाना पड़ा है. उनके स्थान पर ओली पोप को टीम में जगह मिली है. स्टोक्स की कमी पूरी करने के लिए कप्तान जो रूट ने क्रिस वोक्स को टीम में जगह दी है. इंग्लैंड ने भी परिस्थतियों को देखकर दो स्पिन गेंदबाजों आदिल राशिद और मोइन अली को टीम में रखा है.


Find Us on Facebook

Trending News