ENTERTAINMENT NEWS: LUCIFER सीजन-6 का टीजर जारी, 10 सितंबर से उठा सकते हैं इस फाइनल सीजन का लुत्फ

ENTERTAINMENT NEWS: LUCIFER सीजन-6 का टीजर जारी, 10 सितंबर से उठा सकते हैं इस फाइनल सीजन का लुत्फ

DESK: हम अक्सर इंडियन वेब सीरीज के विषय पर बातचीत करते रहते हैं। हालांकि जिस तरह से भारत में हॉलीवुड मूवीज का क्रेज है, उसी तरह से विदेशी वेब सीरीज का भी है। विदेशी वेब सीरीज भी अमेजन प्राइम औऱ नेटफ्लिक्स पर देसी सीरीज और मूवीज की तरह मौजूद हैं, जहां से किसी भी देश में रहने वाले दर्शक इसका लुत्फ उठा सकते हैं। इसी कड़ी में हम बात करेंगे वेब सीरीज लुसिफर की, जिसका आखिरी सीजन जल्द ही रिलीज होने वाला है।

नेटफ्लिक्स ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर लुसिफ़र के सीजन 6 का टीज़र शेयर करते हुए फैन्स को रोमांचित कर दिया है। नेटफ्लिक्स ने इसका टीजर शेयर कर लिखा कि “आखिर बुरी चीज़ों का अंत होना भी जरुरी है।” लोकप्रिय शो लुसिफ़र का छठा और आखिरी सीजन 10 सितम्बर को नेटफ्लिक्स पर प्रसारित होगा। लुसिफ़र शो एक शैतान लूसिफर मोर्निंगस्टार के इर्द गिर्द घूमता है जिसका किरदार टॉम एलिस ने निभाया है। शो में ये शैतान नरक पर राज करना छोड़ कर अमेरिका के एक सेहर लोस एन्जेल्स में लक्स नामक अपना एक नाइट क्लब चलाता है। इसी दौरान उसकी मुलाक़ात एक डिटेक्टिव क्लोई डेकर से होती है जिसका किरदार लौरेन जर्मन निभाती हैं। आगे चलकर जिसके साथ लूसिफ़ेर LA पुलिस डिपार्टमेंट में के लिए काम करने लगते हैं। पांचवें सीजन में लूसिफर के अन्दर काफी बदलाव देखने को मिले और साथ ही साथ उन्हें अपने सभी बुरे कर्मों का प्रायश्चित करते हुए देखा गया। स्वर्ग से भी उनका निर्वासन हटा दिया गया था। तो अब देखना यह है कि क्या नेटफ्लिक्स अपने शो लुसिफर के अंतिम सीजन से इस सीरीज के साथ इंसाफ कर पाती है या नहीं और ख़ास कर अपने फैन्स को संतुष्ट कर पाती है या नहीं।


लुसिफर की रिलीज की बात करें त कुछ लोगों को डर था कि नए एपिसोड आने में अधिक समय लगेगा, लेकिन यह पुष्टि हो गई है कि शो का छठा और अंतिम सीजन 10 सितंबर को नेटफ्लिक्स पर शुरू होगा। इस रिलीज की तारीख ने कई लोगों को चौंका दिया है, यह देखते हुए कि सीजन पांच का अंतिम एपिसोड 2021 के 28 मई को ही सामने आया था। इसमें बहुत तेजी से बदलाव आया है। आमतौर पर, एक सीज़न के अंतिम एपिसोड और दूसरे के पहले एपिसोड के बीच प्रतीक्षा करने में एक या दो साल हो गए हैं। सीज़न चार और पाँच के बीच, कोरोनोवायरस महामारी की कठिनाइयों के कारण प्रतीक्षा 15 महीने तक की थी। अंतिम सीज़न में कुल 10 एपिसोड होंगे, जो 2016 में शुरू हुए शो का समापन होगा। पांचवां सीज़न वास्तव में अंतिम माना जाता था, लेकिन हम इस बोनस सीज़न को 2021 की गर्मियों के अंत में टक करने के लिए प्राप्त करेंगे।

Find Us on Facebook

Trending News