बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार में अवैध संपत्ति अर्जित करने वालों पर इओयू की कार्रवाई जारी, ED ने बिहार पुलिस को भेजा प्रस्ताव, कई बड़े-बड़े माफिया शामिल

बिहार में अवैध संपत्ति अर्जित करने वालों पर इओयू की कार्रवाई जारी, ED ने बिहार पुलिस को भेजा प्रस्ताव, कई बड़े-बड़े माफिया शामिल

PATNA: बिहार में अवैध संपत्ति अर्जित करने वालों पर बिहार आर्थिक अपराध इकाई की टीम लगातार आरोपियों पर कार्रवाई करती आ रही है। इस मामले में अबतक इओयू की कार्रवाई का पूरा ब्योरा आर्थिक अपराध इकाई के एडीजी नैय्यर हसनान खान ने जानकारी देते हुए बताया है कि इन मामलों में जो कोई भी वित्तीय धोखाधड़ी के अपराधों में शामिल है। उसके खिलाफ एमपीएमएलए अधिनियम के तहत कार्रवाई की जा सकती है। जिसे ED को भेजेंगे और ED को इन मामलों पर कार्रवाई करने का अधिकार है।

वहीं ईडी भी सभी मामले में विस्तृत जानकारी भेजेंगे। एडीजी नैयर हसनैन खान ने आगे कहा कि अबतक की कार्रवाई में कुल 18 आरोपियों की 13 करोड़ की संपत्ति जब्त कर ईडी को भेजा गया है। जिसमें बालू माफिया, भू-माफिया और शराब माफिया शामिल हैं। बीते वर्ष 2013 से अब तक 196 प्रस्ताव ईडी द्वारा बिहार को भेजे जा चुके हैं। जिसपर 29 मामलों में आर्थिक अपराध इकाई ने 36 आरोपियों की लगभग 50 करोड़ की संपत्ति जब्त की है। 

दरअसल, एडीजी ने कहा कि ED ने बालू, जमीन और शराब माफियाओं को प्रस्ताव भेजा है। बिहार आर्थिक अपराध इकाई सभी एजेंसियों के साथ पूरा सहयोग कर कार्रवाई कर रहे हैं। भेजे गए सूची में बालू से जुड़े बड़े माफिया भी हैं। आर्थिक अपराधी इकाई बालू और अन्य मामले पर नियमित अभियान चला करवाई कर रहे हैं। 

वहीं संपत्ति की जांच में अवैध संपत्ति अर्जित होने का पता चलने पर उनकी संपत्ति जब्त कर लेंगे। एडीजी ने बताया कि जेडीयू एमएलसी राधाचरण सेठ के बेटे को ईडी ने दिल्ली से गिरफ्तार किया है, इस पर उन्होंने कहा कि दिल्ली में ईडी द्वारा कार्रवाई की जा रही है। अब तक हमें इसकी कोई जानकारी नहीं है।

Suggested News