बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना में NEET पेपर लिक मामले में FIR के बाद EOU ने शुरू की जांच , छात्र कर रहे हैं CBI जांच की मांग, विधि मंत्री नितिन नवीन का इंकार

पटना में NEET पेपर लिक मामले में FIR के बाद EOU ने शुरू की जांच , छात्र कर रहे हैं  CBI जांच की  मांग, विधि मंत्री नितिन नवीन का इंकार

वैशाली - नीट परीक्षा में धांधली को लेकर देश भर में बवाल और हंगामा जारी है. वहीं घोटाले और गड़बड़ियों के तार बिहार से गुजरात , हरियाणा और कई राज्यों से जुड़े होने के संकेत सामने आये हैं. इस मामले में सुप्रीम कोर्ट के हस्तक्षेप के बावजुद छात्रों का गुस्सा थमता नहीं दिख रहा है और छात्र पूरी परीक्षा को रद्द किये जाने और CBI जैसी बड़ी जांच की मांग कर रहे है .

लेकिन बिहार सरकार के मंत्री नितिन नविन ने NEET परीक्षा  की जांच के मामले में बड़ा बयान दिया है और उन्होंने कहा है की फिलहाल इस मामले में CBI या किसी बड़ी जांच की जरुरत नहीं है . दरअसल NEET के नतीजों के जारी होने के बाद धांधली के आरोप में हंगामे से बहुत पहले ही  परीक्षा के दौरान बिहार में NEET के पेपर लिक का मामला सामने आया था .

 FIR के बाद कई लोगो को गिरफ्तार भी किया गया।  लेकिन पूरी जांच की रफ़्तार सुस्त रही और मामला ठन्डे बस्ते में था. लेकिन नतीजों और उसके बाद मचे बवाल के बाद बिहार में हुए पेपर लिक की जांच ने एक बार फिर से रफ़्तार पकड़ ली है और EOU ने मामले में जांच शुरू कर दी है. इस सब के बीच जब बिहार के विधि मंत्री नितिन नविन से छात्रों के CBI जांच की मांग को लेकर सवाल हुआ तो मंत्री नितिन नविन ने फिलहाल किसी बड़ी जांच से इंकार कर दिया है.

रिपोर्ट- ऋषभ कुमार



Suggested News