बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

रुपौली विधानसभा उपचुनाव : बीमा भारती ने तेजस्वी यादव से की मुलाकात, टिकट को लेकर कर दिया बड़ा दावा

रुपौली विधानसभा उपचुनाव : बीमा भारती ने तेजस्वी यादव से की मुलाकात, टिकट को लेकर कर दिया बड़ा दावा

पटना. रुपौली विधानसभा उपचुनाव में राजद से कौन प्रत्याशी होगा इसे लेकर मंगलवार को बीमा भारती ने बड़े संकेत दिए. रुपौली से पांच बार की विधायक बीमा भारती ने नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव से मुलाकात की. इस दौरान उनके पति अवधेश मंडल भी साथ में रहे. बाद में बीमा भारती ने दावा किया कि उन्होंने तेजस्वी से मुलाकात की और लालू से आशीर्वाद लिया. बीमा ने दावा किया कि रुपौली से राजद उम्मीदवार के रूप में उनके परिवार के लोग ही उतरेंगे. उन्होंने कहा कि आज शाम उन्हें सिंबल मिल जायेगा. हालाँकि तेजस्वी से मुलाकात के दौरान सिंबल क्यों नहीं मिला इस पर उन्होंने कुछ नहीं कहा. 

दरअसल, बीमा भारती ने जदयू के टिकट से वर्ष 2020 में चुनाव जीता था. वहीं जनवरी 2024 में जब नीतीश कुमार ने महागठबंधन छोड़कर एनडीए के साथ जाने का फैसला लिया तब बीमा ने विद्रोही तेवर दिखाए. उन्होंने सीएम नीतीश के फैसले पर आपत्ति जताई. इस दौरान विधानसभा में बहुमत साबित करने के दौरान बीमा भारती के पति अवधेश मंडल को पुलिस ने अवैध हथियारों के साथ गिरफ्तार किया था. वहीं लोकसभा चुनावों की घोषणा के बाद बीमा ने जदयू छोड़ने की घोषणा की और विधायक पद से इस्तीफा दे दिया. बीमा को राजद ने पूर्णिया से लोकसभा चुनाव में उम्मीदवार बनाया लेकिन वह बुरी तरह पराजित हो गई. 

बीमा के इस्तीफा देने एक कारण ही रुपौली में विधानसभा उपचुनाव हो रहे हैं. जदयू ने कलाधन मंडल को उम्मीदवार बनाया है. वहीं राजद की ओर से फ़िलहाल किसी का नाम तय नहीं किया गया है. यहाँ तक कि बीमा की जगह किसी अन्य को राजद उम्मीदवार बनाने की चर्चा जोरों पर है. तमाम चर्चाओं के बीच बीमा ने अब लालू-तेजस्वी से मुलाकात कर टिकट पर अपनी दावेदारी कर दी है. 

बीमा भारती ने वर्ष 2000, 2005,2010, 2015 और 2020 में रुपौली से चुनाव जीता और अब फिर से राजद से टिकट पर दावा ठोक रही है. 

Editor's Picks