बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बांका में डीएम के एक्शन के बाद भी बालू माफिया बेखौफ, दिन के उजाले में हो रहा बालू का अवैध कारोबार, मूकदर्शक बनी पुलिस

बांका में डीएम के एक्शन के बाद भी बालू माफिया बेखौफ, दिन के उजाले में हो रहा बालू का अवैध कारोबार, मूकदर्शक बनी पुलिस

BANKA : बांका जिले के चांदन थाना क्षेत्र में रात के अंधेरे के बाद अब दिन के उजाले में भी धड़ल्ले से अवैध बालू का कारोबार हो रहा है। दिन के उजाले में भी अवैध बालू लोड कर दर्जनों  ट्रैक्टर दौड़ लगा रहे हैं। मामला झारखंड के देवघर जिला से सटे चांदन के  सिलजोरी पंचायत का है। जहां सोमवार को दिन के उजाले में ही तेज रफ्तार से अवैध बालू लोड कर ट्रैक्टर देवघर की ओर जा रहे थे। चांदन पुलिस बालू माफिया पर शिकंजा कस नही पा रहे है। जिसके कारण थाना क्षेत्र में धड़ल्ले से हो रहे अवैध बालू का कारोबार से ग्रामीण परेशान हैं। सरकार को लाखो रुपया की राजस्व का चूना लगा रहे है। 

ग्रामीणों का कहना है कि अवैध बालू लोड ट्रैक्टर चालक बेलगाम हो जाते हैं जिसके लेकर कई बार हादसा होते-होते बचा है। बताते चलें कि डीएम का आदेश पर बीते बुधवार को जिला मुख्यालय की टीम ने चांदन थाना क्षेत्र में अवैध बालू डंपिंग मामले की जांच के दौरान सिलजोरी से अवैध बालू को जब्त किया गया था। उसके बावजूद भी चांदन पुलिस अवैध बालू कारोबार पर शिकंजा कसने में निष्क्रिय बनी हुई है। 

चर्चा यह भी है कि चांदन पुलिस की ही सहयोग से थाना क्षेत्र में अवैध बालू का कारोबार हो रहा है। अवैध बालू कारोबार में मोटी रकम वसूली की बात सामने आ रही है। चांदन थाना क्षेत्र में अवैध बालू कारोबार  की खबरें कई प्रिंट मीडिया और सोशल मीडिया में भी छपने के बाद चांदन पुलिस को वरीय पदाधिकारी द्वारा कोई कार्रवाई नहीं  करने से अवैध बालू कारोबार का खेल बंद नहीं हो पा रहा है।

 बीते बुधवार को सिलजोरी में अवैध बालू का डंपिंग मामले में जांच के बाद अवैध बालू को जप्त करते हुए  खनन विभाग कुमार रंजन ने बताया था कि चांदन पुलिस की शिथिलता से अवैध बालू का कारोबार फल फूल रहा है। उन्होंने यह भी कहा था कि चांदन थाना जिला मुख्यालय से सुदूरवर्ती क्षेत्र  के कारण थाना क्षेत्र में बालू माफिया फल फूल रहे हैं।

बांका से चन्द्रशेखर कुमार भगत की रिपोर्ट

Suggested News