बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

तेजस्वी यादव का स्वास्थ्य व्यवस्था में सुधार का हर दावा फेल ! बगहा में एम्बुलेंस के अभाव में अस्पताल में तड़प-तड़प कर मरीज की हुई मौत

तेजस्वी यादव का स्वास्थ्य व्यवस्था में सुधार का हर दावा फेल ! बगहा में एम्बुलेंस के अभाव में अस्पताल में तड़प-तड़प कर मरीज की हुई मौत

BETTIAH: बिहार के उपमुख्यमंत्री और स्वास्थ्य मंत्री तेजस्वी यादव के स्वास्थ्य विभाग को दुरूस्त करने के लिए हर संभव प्रयास करते हैं। बावजूद इसके स्वास्थ्य विभाग कुछ खासा सुधार देखने को नहीं मिल रहा है। बिहार के अस्पतालों में कभी इलाज की सुविधा ना होने के कारण तो कभी एम्बुलेंस के अभाव में मरीजों की मौत की खबरें अक्सर सामने आती रहती है। ताजा मामला पश्चिम चंपारण का है। जहां एम्बुलेंस के अभाव में एक मरीज की मौत हो गई और परिजन देखते रह गए।   

दरअसल, पूरा मामला बगहा नगर थाना क्षेत्र का है। बताया जा रहा कि छोटकीपट्टी गांव के निवासी जगत साह को अहले सुबह संदिग्ध बुखार के साथ फ़ालिस का अटैक हुआ। जिसके बाद परिजनों ने आनन-फानन में उन्हें अनुमण्डल अस्पताल लेकर पहुंचे। 

वहीं परिजनों ने आरोप लगाया है कि जब वह मरीज को लेकर पहुंचे तो अस्पताल में मरीज की देख-रेख नहीं की गई। वहीं जब ड्यूटी में तैनात डॉक्टर मरीज को देखने आए तो उसकी हालत को गंभीर बताते हुए उसे बेतिया रेफर कर दिया। वहीं परिजनों का आरोप है कि डॉक्टरों ने मरीज की प्राथमिक इलाज भी नहीं की। 

परिजनों का आरोप यह भी है कि मरीज को ले जाने के लिए वह एम्बुलेंस की तलाश करते रहे लेकिन घंटों बाद भी उन्हें एम्बुलेंस नहीं मिला। वहीं अस्पताल में पड़े मरीज जगत साहू की तबीयत लगातार बिगड़ती रही। वहीं मरीज को सही समय पर सही इलाज ना मिल पाने के कारण वह अस्पताल में ही तड़प-तड़प कर मार गया। वहीं युवक की मौत के बाद अस्पताल परिसर में परिजनों में कोहराम मच गया। 

Suggested News