2 से 15 अगस्त तक हर भारतीय को करना होगा यह काम, पीएम मोदी ने दिया है नया टास्क

2 से 15 अगस्त तक हर भारतीय को करना होगा यह काम, पीएम मोदी ने दिया है नया टास्क

DESK. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को अपने रेडियो कार्यक्रम 'मन की बात' में लोगों से आग्रह किया कि वे आजादी का अमृत महोत्सव के अवसर पर 13-15 को आयोजित 'हर घर तिरंगा' अभियान में शामिल हों। इसके साथ ही उन्होंने अपील किया कि लोग अपने सोशल मीडिया पेज पर प्रोफाइल पिक्चर के रूप में 2-15 अगस्त तक तिरंगा झंडा लगाएं।

पीएम ने कहा, "आजादी के अमृत महोत्सव के तहत 13 से 15 अगस्त तक 'हर घर तिरंगा' नाम का अभियान चलाया जाएगा। इस अभियान का हिस्सा बनकर आप अपने घर पर तिरंगा जरूर फहराएं या उसे अपने घर पर लगाएं। तिरंगा हमें जोड़ता है, हमें देश के लिए कुछ करने के लिए प्रेरित करता है।"

पीएम ने देश के नागरिकों से 2 अगस्त से 15 अगस्त के बीच सोशल मीडिया अकाउंट्स में 'तिरंगा' को अपनी प्रोफाइल पिक्चर के रूप में इस्तेमाल करने का आग्रह किया। उन्होंने कहा, "2 अगस्त को राष्ट्रीय ध्वज डिजाइन करने वाले पिंगली वेंकैया की जयंती है। मैं सभी से 2 अगस्त से 15 अगस्त के बीच सोशल मीडिया अकाउंट्स में 'तिरंगा' को प्रोफाइल पिक्चर के रूप में इस्तेमाल करने का आग्रह करता हूं।" नरेंद्र मोदी ने कहा कि मैं इस अवसर पर महान क्रांतिकारी मदाम कामा को भी याद करूंगा। तिरंगे को आकार देने में उनकी भूमिका बेहद महत्वपूर्ण रही है। 

प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन में आजादी का अमृत महोत्सव पर भी बात की। उन्होंने कहा कि इस अभियान ने जन आंदोलन का रूप ले लिया है। गौरतलब है कि आजादी का अमृत महोत्सव स्वतंत्रता के 75 साल पूरा होने के अवसर पर भारत सरकार द्वारा मनाया जा रहा है। आजादी का अमृत महोत्सव की आधिकारिक यात्रा 12 मार्च, 2021 को शुरू हुई। यह 15 अगस्त, 2023 को समाप्त होगी।


Find Us on Facebook

Trending News