बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सार्वजनिक मंच से बार-बार नीतीश कुमार दिलाते हैं 15 साल पहले का बिहार, यह सीधा लालू प्रसाद पर निशाना : चिराग

सार्वजनिक मंच से बार-बार नीतीश कुमार दिलाते हैं 15 साल पहले का बिहार, यह सीधा लालू प्रसाद पर निशाना : चिराग

PATNA : चिराग पासवान का मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर बड़ा हमला गिरिराज सिंह के तेजस्वी यादव को मुख्यमंत्री बनाए जाने वाली बात पर उन्होंने कहा कि उन्होंने ठीक ही कहा है राष्ट्रीय जनता दल के नेताओं के साथ-साथ मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी कई बार घोषणा कर चुके हैं। इस दौरान चिराग ने नीतीश कुमार के हाल के दिनों में किए गए व्यवहार पर हैरानी जताई है।

142 सांसदों के निलंबन पर भी बोले चिराग पासवान...

लोजपा रामविलास के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान से किए गए सवाल की केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने बड़ा दावा किया है कहा है कि लालू जी से हमारी बात हुई है उन्होंने तेजस्वी को मुख्यमंत्री बनाने की बात कही है।

जिसके जवाब में उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर तंज करते हुए कहा कि इस तरीके का दावा राष्ट्रीय जनता दल के नेताओं के द्वारा हमेशा से किया जाता है। जिससे गठबंधन में विरोधाभास दिखाई देता है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी भी सार्वजनिक मंच से 15 साल पहले बिहार की याद दिलाते हैं तो वह कटाक्ष किस पर करते हैं...वह लालू और रावड़ी जी के शासन काल की याद दिलाते हैं राष्ट्रीय जनता दल के नेता भी दावा करते हैं कि जब तक तेजस्वी जी मुख्यमंत्री नहीं बनेंगे तब तक बिहार का सुधार नहीं बनेगा। कहीं ना कहीं दे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधते हैं।

 वहीं उन्होंने इंडिया गठबंधन की होने वाली बैठक को लेकर कहा कि इस गठबंधन में वैचारिक मतभेद है या गठबंधन भी टूट जाएगा।  बैठक में जातीय जनगणना की मुद्दे को रखे जाने और कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को आगे  किए जाने के और इस बात से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार नाराज हैं। जवाब में उन्होंने कहा कि जिस पर उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर तंज करते हुए कहा कि बिहार एक ऐसा प्रदेश है जिसने देश को प्रथम राष्ट्रपति देने का काम किया।

आजादी के बाद अभी तक बड़े-बड़े फैसलों और सरकार के चयन में बिहार के नेताओं की हम भूमिका रही है। आज मुझे अफसोस है कि बिहार के नेताओं को इतनी अहमियत नहीं दी जा रही है। बिहार का नेतृत्व कितने कमजोर व्यक्ति कर रहे हैं। इनकी बातों को नहीं सुना जा रहा है इस बात को स्वीकार करना होगा कि विपक्षी एकता की मुहिम उन्होंने नहीं शुरू की विपक्षी दल के नेता एक साथ हैं और मुख्यमंत्री की बातों को नहीं सुना जा रहा है उनके सामने दूसरे नेता का सामने आता है दो-दो बैठकों से मुख्यमंत्री नाराज होते दिखे हैं।

सीएम ने नहीं किया प्रोटोकॉल का पालन

उन्होंने कल की हुई घटना महिला एंकर के साथ वाली घटना का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री का एक प्रोटोकॉल होता है इसको हम लोग सामान्य नहीं मान सकते हैं। अगर वह नियमित रूप से ऐसा करते तो बात समझ में आती है। यही कारण है कि विपक्ष के घटक दल के नेता इनको गंभीरता से नहीं लेते हैं मुख्यमंत्री के सुझावों को बिहार की जनता नहीं रिजेक्ट कर दिया तो ऐसे में विपक्ष के नेता स्वीकार नहीं करेंगे।

वही सदन से 142 सांसदों के निलंबन को लेकर इंडिया गठबंधन के द्वारा विरोध प्रदर्शन किए जाने के जवाब में उन्होंने कहा कि संसद को जनता ने तख्तियां लाने के लिए चुना था क्या बिहार में कोई सांसद नहीं मुझे छोड़कर आखिर सवाल करे तो किस करें संसद में लोग प्रश्न काल नही चलने दिया ना कोई सवाल जवाब  नही होने दिए। सभी के साथ बैठक में इस बात पर सहमति बनी थी कि सदन के अंदर कोई तख्ती लेकर नहीं आएगा। यही कारण है कि विपक्षी सांसदों की संख्या दिन प्रतिदिन घटते जा रही है और आने वाले 2024 में एनडीए पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाएगी

Suggested News