बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार बीजेपी के पूर्व विधान पार्षद कामेश्वर चौपाल राम मंदिर भूमि पूजन कार्यक्रम में होंगे शामिल, जय श्री राम के उद्घोष के बीच अयोध्या के लिए हुए रवाना

बिहार बीजेपी के पूर्व विधान पार्षद कामेश्वर चौपाल राम मंदिर भूमि पूजन कार्यक्रम में होंगे शामिल, जय श्री राम के उद्घोष के बीच अयोध्या के लिए हुए रवाना

Patna : बिहार बीजेपी के पूर्व विधान पार्षद व वर्तमान में श्री राम जन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के सदस्य कामेश्वर चौपाल आगामी 5 अगस्त को अयोध्या में श्री राम जन्म स्थान पर भव्य राम मंदिर के निर्माण के भूमि पूजन और शिलान्यास के कार्यकम में हिस्सा लेंगे। 

कार्यक्रम में शामिल होने के लिए कामेश्वर चौपाल आज पटना से अय़ोध्या के लिए किये है। 

गौरतलब है कि कामेश्वर चौपाल सन 1989 में श्री राम जन्मभूमि आन्दोलन के प्रथम शिला पूजन के साक्षी रहे है और आज 31 वर्षो बाद मंदिर निर्माण के भूमि-पूजन में एक बार फ़िर शामिल होने के लिए अयोध्या जा रहे है। 

अयोध्या प्रस्थान करने से पहले श्री चौपाल ने कहा कि बिहार की मिथिला की धरती में जन्मी माता सीता के मायका रहा है और इस नाते विशेषकर रक्षा बन्धन का यह अवसर पूरे बिहार वासियो के लिये एक गौरवान्वित क्षण है क्योंकि कभी माता सीता को हमारे पूर्वजो ने रक्षा सूत्र के बदले उनके मान सम्मान और खुशहाली का वचन दिया होगा और आज जब पावन नगरी अयोध्या जी में श्री राम जन्म स्थान पर भव्य मंदिर निर्माण कार्य का शिलान्यास किया जा रहा है तो ये हर बिहार वासी के लिये गौरव की बात है। 

इस अवसर पर बांकिपुर विधायक नितिन नवीन के आवास पर कामेश्वर चौपाल का स्वागत एवं अभिनंदन और अयोध्या के लिये प्रस्थान के कार्यकम का आयोजन किया गया। श्री श्री रामनवमी शोभायात्रा अभिनन्दन समिति के अध्यक्ष सरदार जगजीवन सिंह 'बबलू' द्वारा पगड़ी पहनाकर और नारियल,अक्षत, टीका तथा चांदी के 11 पान का पत्ता देकर किया गया साथ ही श्री चौपाल का दही से मुँह मिठा कराकर तथा जय श्री राम के जय घोष के बीच अयोध्या जी के लिये विदा किया गया। 

बांकिपुर विधायक नितिन नवीन ने कहा कि अयोध्या में सुप्रीम कोर्ट के आदेश से मंदिर का शिलान्यास हमारी सांस्कृतिक विरासत की जीत है और श्री राम मंदिर निर्माण से हिन्दुओं के 492 वर्षो के त्याग तप और संघर्ष को विराम मिला है।


इस मौके पर पटना की मेयर श्रीमती सीता साहू,विधायक नितिन नवीन, विधायक अरुण सिन्हा,विधायक संजीव चौरसिया के साथ श्री श्री रामनवमी शोभायात्रा अभिनंदन समिति के सदस्य अक्षय कुमार,सुधीर सिंह 'मंटू', प्रिन्स राज राजू ,बिनोद सिंह ,शिशीर,नवनीत कुमार, प्रदेश मिडिया प्रभारी राकेश सिंह आदि प्रमुख रूप से उपस्थित थे। 

Suggested News