बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अलीगढ़ में 28 जनवरी से 22 फरवरी तक होगा नुमाइश का आयोजन, अधिकारियों ने पूरी की तैयारी, जानें क्या है खास

अलीगढ़ में 28 जनवरी से 22 फरवरी तक होगा नुमाइश का आयोजन, अधिकारियों ने पूरी की तैयारी, जानें क्या है खास

ALIGARH: प्रभु श्रीराम प्राण प्रतिष्ठा के आयोजन की तारीख जैसे-जैसे नजदीक आती जा रही है। वैसे-वैसे देश-विदेश सहित अयोध्या नगरी भी दुल्हन की तरह सजाई जा रही है। इसी कड़ी में अयोध्या में प्रभु श्रीराम प्राण प्रतिष्ठा के उद्घाटन की चल रही तैयारी के बीच अलीगढ़ जिला प्रशासन ने भी अलीगढ़ में लगने वाली नुमाइश की सभी तैयारियां लगभग पूर्ण कर ली गई है।

जानकारी अनुसार 28 जनवरी से लेकर 22 फरवरी तक अलीगढ़ के ऐतिहासिक नुमाइश मैदान में लगने वाली अलीगढ़ राजकीय औद्योगिक एवं कृषि प्रदर्शनी का आयोजन करते हुए प्रदर्शनी में आने वाले लोगों के द्वारा नुमाइश का लुफ्त उठाया जाएगा। वहीं इस बार नुमाइश में केदारनाथ अमरनाथ की पवित्र गुफा, वैष्णोंदेवी मंदिर और श्रीराम दरबार बन रहा है। जबकि कारीगरों द्वारा पिछले करीब 26 दिन से अमरनाथ की गुफा, केदारनाथ धाम एवं वैष्णोंदेवी मंदिर के मॉडल को तैयार जा रहा है। 

अपर जिला मजिस्ट्रेट नगर अमित कुमार भट्ट जानकारी देते हुए बताया कि नुमाइश की औपचारिकता की सभी तैयारियां अभिलंब पूर्ण कर ली गई है। 28 जनवरी से लेकर 22 फरवरी तक नुमाइश मैदान में नुमाइश आयोजित की जाएगी। वहीं कार्यक्रम तय किये जा रहे हैं और सभी से प्रस्ताव लिए जा रहे हैं।

इस बार नुमाइश में नए रूप के तौर पर वैष्णो देवी मंदिर और केदारनाथ अमरनाथ मंदिर का एक प्रारूप तैयार किया जा रहा है। जोकि इस बार नुमाइश देखने के लिए आने वाले लोगों के लिए आकर्षण का मुख्य केंद्र रहेगा। इसके साथ एक छोटा राम मंदिर भी बनाया जाएगा। वहीं स्टेज पर कृष्णाजलि और मुक्ताशमंच पर होने वाले कार्यक्रम विभागीय अधिकारियों के द्वारा संपन्न कराए जाएंगे।

Suggested News