बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

जीपीओ में भेजे गए पार्सल में हुआ विस्फोट, कर्मियों में मचा हड़कंप, जानें किसके लिए आया था सामान

जीपीओ में भेजे गए पार्सल में हुआ विस्फोट, कर्मियों में मचा हड़कंप, जानें किसके लिए आया था सामान

PATNA : पटना के जीपीओ में मंगलवार की शाम एक तेज धमाका  होने की खबर आई. हालांकि बुधवार को पटना सेंट्रल एसपी वैभव शर्मा ने बताया कि छिंदवाड़ा मध्यप्रदेश से पटना एलएनजेपी के वैज्ञानिक द्वारा मंगवाए साल्फ्यूरिक एसिड में कोई विस्फोट नही हुआ था बल्कि यह केमिकल रिएक्ट था. इसी कारण धुआं निकालता था जिसे लेकर ऐसे खबरें आई कि विस्फोट हुआ है. इसके पहले कहा गया कि धमाके के बाद आसपास के लोगों के बीच हड़कंप मच गया। हालांकि, इसमें कोई घायल नहीं हुआ है। जान-माल का नुकसान नहीं हुआ है। कर्मचारियों ने बताया कि इसी तरह के 3 और पार्सल जीपीओ में रखे हुए हैं।

बताया जा रहा है की पार्सल में शीशे के जार में साल्फ्यूरिक एसिड बंद था जिससे हिलने डुलने की वजह से धुआ निकलने लगा। कर्मियों ने बताया कि ये पार्सल आरएमएस से होते हुए पार्सल पटना जीपीओ आया था जहां विस्फोट और धुआं जैसी खबर आने से हड़कंप मच गया. गनीमत रही कि इसमें कोई हताहत नही हुआ।

 दरअसल ऐसे तीन और पार्सल आने की बात कही जा रही है जिसे वहा के कर्मियों ने  डर से साइड कर दिया। इस घटना की पुष्टि जीपीओ के अधिकारी ने भी की है। हालांकि पटना एसएसपी राजीव मिश्रा ने ऐसे किसी घटना के जानकारी मिलने की बात नहीं कही है।

छिंदवाड़ा से भेजी गई थी पार्सल :  

बताया जा रहा है कि पार्सल मध्यप्रदेश  छिंदवाड़ा के नागपुर रोड स्थित पंजाब साइंस एण्ड स्पोर्ट्स द्वारा पटना में एलएनजेपी भवन के छठे तल्ले पर ग्राउंड वाटर बोर्ड पूर्वी क्षेत्र के अधिकारी आलोक कुमार सिन्हा के नाम से डिलिवरी होनी थी, जो जीपीओ पहुंचा था। सूत्रों की माने तो जेम पोर्टल द्वारा इस एसिड की खरीदारी किए जाने की बात की जा रही है जो बोर्ड के लैब में टेस्ट के लिए मंगवाया गया था!



Suggested News