बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पीएम आवास का किस्त दिलाने के नाम पर चल रहा वसूली का खेल, नगर पंचायत कर रहा पैसे नहीं देने का प्रचार

पीएम आवास का किस्त दिलाने के नाम पर चल रहा वसूली का खेल, नगर पंचायत कर रहा पैसे नहीं देने का प्रचार

KATIHAR : कटिहार में प्रधानमंत्री आवास योजना में किस्त दिलाने के नाम पर पार्षद द्वारा ही रुपया उगाही का गंभीर आरोप से जुड़ा हुआ मामला सामने आया है, लगभग एक दर्जन लोगों ने शासन और प्रशासन से जुड़े अधिकारियों से आवेदन देकर इस मामले में इंसाफ का गुहार लगाया है। 

मनिहारी नगर पंचायत से जुड़े इस मामले में लोगों का शिकायत है की वार्ड नंबर एक के पार्षद युगल पासवान ने उन लोगों से प्रधानमंत्री आवास योजना के नाम पर पहले किस्त दिलाने के नाम पर दस से पंद्रह हज़ार रुपया ले चुके हैं। 

कई लोग ऐसे भी है जिन लोगों का कहना है कि उन लोगों से भी डिमांड किया गया था लेकिन बाद में नगर पंचायत मनिहारी द्वारा प्रचार गाड़ी घुमा कर किसी भी हालत में किसी को भी प्रधानमंत्री आवास योजना के नाम पर कोई भी रुपया नहीं देने से जुड़े सूचना प्रचार होने के बाद उन लोगों ने रुपया नहीं दिया है।

 लेकिन कई लोग ऐसे हैं  जिन लोगो से वार्ड नंबर एक के पार्षद युगल पासवान ने प्रधानमंत्री आवास के पहले क़िस्त  देने के एवज में दस से पंद्रह हजार रुपया ले चुके हैं अब यह लोग अपने रुपया बापस मांगने के साथ साथ वार्ड पार्षद पर कार्रवाई को लेकर अलग-अलग जगह आवेदन देकर कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। 

पूरे मामले पर मनिहारी नगर पंचायत के मुख्य पार्षद राजेश कुमार उर्फ लाखों यादव ने कहा कि उन्हें भी आवेदन के माध्यम से यह मामला पता चला है, उन्होंने कहा की जिला के वरीय अधिकारियों को भी इस मामले पर जांच करवा लेना चाहिए, जहां तक उनके पास मिले आवेदन की बात है तो वह अपने सशक्त कमेटी द्वारा इस मामले पर जांच करवाएंगे, उन्होंने कहा कि यह मामला अगर सच है तो यह एक गंभीर विषय है और ये पूरी तरह भ्रष्टाचार का मामला है।

Suggested News