बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

जच्चा-बच्चा की मौत के बाद जेल गया फर्जी डॉक्टर, बाहर आते ही फिर से करने लगा अवैध अस्पताल का संचालन, विभाग ने लगाया ताला

जच्चा-बच्चा की मौत के बाद जेल गया फर्जी डॉक्टर, बाहर आते ही फिर से करने लगा अवैध अस्पताल का संचालन, विभाग ने लगाया ताला

HAJIPUR : वैशाली जिले के लालगंज नगर क्षेत्र के घाघरा चौक के समीप फर्जीवाड़ा कर न्यू आदर्श हॉस्पिटल के नाम से अस्पताल चलाया जा रहा था। जिसे प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए सोमवार को सील कर दिया है। विदित हो की पिछले कुछ महीने पूर्व उक्त अस्पताल में इलाज के दौरान एक नवजात शिशु की मौत हो गई थी। वहीं लगातार कई बार उक्त अस्पताल में मरीजों के साथ फर्जीबड़ा कर मरीज का इलाज करने की बात सामने आई थी। जिसकी कई शिकायत सिविल सर्जन वैशाली के यहां की गई थी। जिसके उपरांत उक्त अस्पताल की जांच की गई, जांच में अस्पताल अवैध पाया गया बिना किसी रजिस्ट्रेशन का और बिना अधिकृत डॉक्टर का अस्पताल संचालन किया जा रहा था। जिसके बाद उक्त अस्पताल संचालक को नोटिस जारी की गई। 

अस्पताल संचालक के द्वारा नोटिस की कोई जवाब नहीं दिए जाने के बाद सिविल सर्जन वैशाली के निर्देश पर लालगंज रेफरल अस्पताल के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ नवीन कुमार, डॉ मुकेश पंकज, लालगंज प्रखंड विकास पदाधिकारी नीलम कुमारी, रेफरल अस्पताल के एच एम राजीव कुमार एवं लालगंज थाना के पुलिस पदाधिकारी अशोक कुमार यादव की उपस्थिति में उक्त अस्पताल को सील की गई तथा उसमें भर्ती मरीजों को लालगंज रेफरल अस्पताल में भर्ती कराया गया। 

वहीं सूत्रों की माने तो उक्त अस्पताल के संचालक कुछ वर्ष पूर्व लालगंज धर्म संघ के पास न्यू बालाजी नाम से अवैध तरीके से अस्पताल का संचालन कर रहा था जिसमें जच्चे बच्चों की मौत के बाद उक्त अस्पताल को बंद करवाया गया तथा संचालक को जेल भेजा गया था। जेल से आने के बाद उक्त संचालक के द्वारा न्यू चाइल्ड केयर अस्पताल खोला गया जिस पर शिकायत दर्ज होने के बाद फिर से न्यू आदर्श अस्पताल घाघरा चौक महाराणा प्रताप चौक के पास खोला गया जिसे प्रशासन के द्वारा सील किया गया है। 

डॉक्टर के नाम के लैटर पैड को किया गया जब्त

वहीं सील करने के दौरान उक्त अस्पताल से कई डाक्टर के तथा कई अस्पताल के नाम से लेटर पैड बरामद की गई है। जिसमें कृष्णा चाइल्ड केयर, सूर्य दृष्टि मल्टी स्पेशयलिटी हॉस्पिटल आदि का लेटर पैड बरामद किया गया है। वहीं उक्त संचालक पर हाजीपुर के रहने वाली डॉक्टर रानी के द्वारा भी लेनदेन के मामले में फर्जीवाड़ा की शिकायत लालगंज थाना में की गई थी। उक्त संचालक लालगंज थाना क्षेत्र के सररिया गांव निवासी कैलाश सिंह का पुत्र शत्रुघन कुमार बताया गया है।

REPORT - RISHAV KUMAR

Suggested News