बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

स्कूलों में समय सारिणी में बदलाव को लेकर सोशल मीडिया में वायरल हुआ फर्जी लेटर, शिक्षा विभाग ने बताया क्या है असलियत

स्कूलों में समय सारिणी में बदलाव को लेकर सोशल मीडिया में वायरल हुआ फर्जी लेटर, शिक्षा विभाग ने बताया क्या है असलियत

PATNA : बिहार के शिक्षा विभाग में आज वक्त हड़कंप मच गया जब एक पत्र सोशल मीडिया पर वायरल होने लगा। इस वायरल लेटर के अनुसार शिक्षा विभाग ने स्कूलों के समय सारणी में बदलाव का जिक्र किया था। बताया गया था कि अब से शिक्षकों के लिए स्कूल आने का समय सुबह 9.45 होगा और छुट्टी का समय शाम 4.15 में होगा। इस वायरल पत्र के सामने आने के कुछ घंटे बाद ही विभाग से इस लेटर को फर्जी करार दिया है। 

इस संबंध में शिक्षा विभाग के द्वारा बताया गया है कि अधिसूचना सं.-554, दिनांक -28.02.2024 के प्रसारित होने की सूचना प्राप्त हुई है। उक्त अधिसूचना संख्या-554, दिनांक 28.02.2024 पूर्णतः फर्जी है। यह अधिसूचना शिक्षा विभाग से निर्गत नहीं है। 

विभाग के खंडन के बाद यह साफ हो गया है कि शिक्षकों के स्कूल आने के लिए जो समय पूर्व से निर्धारित था, वह आगे भी जारी रहेगा। 

पत्र पर थे हस्ताक्षर

इससे पहले बीते 20 फरवरी को शिक्षा विभाग की तरफ से भी एक पत्र जारी किया गया था, जिसका क्रमांक 553 था। साथ ही माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के सचिव के हस्ताक्षर भी थे। इसी लेटर क्रमांक में बदलाव कर उसे 554 कर दिया गया। साथ ही समय सारिणी में थोड़ा बदलाव कर उसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया गया। 


Suggested News