बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना में फर्जी पुलिस का आतंक, फिर एक व्यापारी से वाहन चेकिंग के नाम पर लूटा 3 लाख

पटना में फर्जी पुलिस का आतंक, फिर एक व्यापारी से वाहन चेकिंग के नाम पर लूटा 3 लाख

PATNA : राजधानी पटना में फर्जी पुलिस बनकर लूट की बड़ी घटना को अंजाम दिया गया है। गाड़ी चेकिंग के नामपर फर्जी पुलिसवालों ने एक व्यापारी से तीन लाख रुपये लूट लिये है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है। घटना मालसलामी थाना क्षेत्र की  है।  

घटना के संबंध में बताया गया है कि नालंदा जिले के हरनौत निवासी व्यापारी श्रवण कुमार, रंजीत साव व पंकज कुमार पीकअप वैन से होली की खरीदारी करने मंसूरगंज मंडी आ रहे थे। मालसलामी थाने के पास रेलवे क्रॉसिंग पर पीकअप वैन धीरे होने पर एक व्यक्ति अचानक गाड़ी के पास आया और रंजीत को बोला कि हम पुलिस वाले हैं। तुमने सीट बेल्ट क्यों नहीं बांधा है, वैन लेकर थाना चलो। 

उसकी बात से तीनों व्यापारी डर गए। पुलिस बना उचक्का वैन के पीछे बैठे पंकज को सड़क पर उतार दिया और चालक सीट पर रखे रुपए से भरे पैकेट को जांच के बहाने लेकर चालक को देकर साथ चलने को कहा। पैकैट में तीन लाख रुपये थे। 

उच्चका ने कहा कि थाना चलो, जांच होगी उसके बाद रुपए वापस मिलेगी। दोनों व्यापारी को वहीं छोड़कर उचक्का चालक छोटू को लेकर बाइक से खाजेकलां थाना क्षेत्र में पहुंच गया। कृष्णा टॉकीज के पास उचक्के ने चालक को कहा कि खाजेकलां मंडी से फल लेकर आओ। छोटू फल लेकर लौटा तो देखा कि उचक्का रुपए लेकर भाग गया। इसके बाद उसे ठगी की बात समझ में आई। चालक के बयान पर मालसलामी थाने में मामला दर्ज कराया गया है। पुलिस का कहना है कि एफआईआर दर्ज कर जांच की जा रही है।

 बता दें पटना सिटी इलाके में यह दूसरी घटना हुई है। इससे पहले सोमवार को दीदारगंज थाना क्षेत्र के टॉल प्लाजा के पास मुजफ्फरपुर के कारोबारी रामजी प्रसाद के साथ ऐसी ही लूट की घटना को अंजाम दिया गया था। 

पीकअप वैन से दोस्तों के साथ फतुहा प्याज खरीदने जा रहे कारोबारी रामजी प्रसाद को टॉल प्लाजा के पास वैन रुकने पर एक युवक सीट बेल्ट नहीं लगाने के सवाल पर उलझा कर रखा और जांच व कार्रवाई का धमकी देते हुए 50 हजार रुपए लेकर फरार हो गया था।


Suggested News