बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नकली सैनेटाइजर बनाने का पर्दाफाश, फैक्ट्री में बन चुकी थीं 1 लाख से अधिक बोतल

नकली सैनेटाइजर बनाने का पर्दाफाश, फैक्ट्री में बन चुकी थीं 1 लाख से अधिक बोतल

DESK: देश में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं और लगातार लोगों को सतर्कता बरतने को कहा जा रहा है. इस वायरस के बीच बाजार में हैंड सैनेटाइज़र और मास्क की डिमांड बढ़ गई है. 

तेलंगाना के हैदराबाद से स्पेशल ऑपरेशन टीम ने एक फैक्ट्री में छापा मारा है जहां नकली हैंड सैनेटाइज़र बनाया जा रहा था. हैदराबाद के चारापली इलाके में नकली हैंडसैनेटाइज़र बनाने की यूनिट लगी हुई थी, जहां पर सूचना मिलने के बाद छापा मारा गया.

कोरोना वायरस को लेकर फैले इस खौफ के बीच सबसे ज्यादा मांग हैंड सैनेटाइज़र की है और तेलंगाना में भी ये डिमांड में है. सूचना मिलने के बाद स्पेशल ऑपरेशन टीम ने कमिश्नर की अगुवाई में छापा मारा और इस दौरान कई नकली प्रोडक्ट्स को जब्त किया. ये पुलिस ने हैंड सैनेटाइज़र के अलावा Co-Clean 19 जैसे कुछ अन्य प्रोडक्ट्स जब्त किए.

पुलिस ने इस मामले में तीन को गिरफ्तार किया है, जबकि केस भी दर्ज कर लिया गया है. इस मामले में IPC की धाराओं के अलावा कमोडिटी एक्ट, 1955 के तहत भी केस दर्ज किया गया है. पुलिस ने यहां पर 25 हजार सैनेटाइज़र की बोतल सीज़ की, जिनकी कीमत करीब 40 लाख रुपये के करीब थीं. इसके अलावा एक दूसरे मामले में पुलिस ने कुछ अन्य आरोपियों को 2500 सैनेटाइज़र के साथ गिरफ्तार किया.

Suggested News