कांग्रेस राज में हुए हिंदू संगठनों पर झूठे मुकदमे, आतंकियों को मिला प्रोत्साहन, योगी ने क्यों लगाए आरोप

कांग्रेस राज में हुए हिंदू संगठनों पर झूठे मुकदमे, आतंकियों को मिला प्रोत्साहन, योगी ने क्यों लगाए आरोप

लखनऊ. विधानसभा चुनाव की तारीख जैसे जैसे नजदीक आ रही है वैसे वैसे उत्तर प्रदेश में सियासी आरोप प्रत्यारोप बढ़ता जा रहा है. इसी क्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि कांग्रेस पहले जब सत्ता में थी तो आतंकियों को प्रेरित और प्रोत्साहित करती थी और ये हिंदू संगठनों पर झूठे मुकदमें दर्ज़ करते थे और आज जब सत्ता से बाहर है तो हर उस कार्य का विरोध करते हैं जो कार्य जनता के हित के लिए हो. बुधवार को फ़र्रुख़ाबाद में एक जनसभा को संबोधित करते हुए योगी ने कांग्रेस पर कथित आरोप लगाया. 

 उन्होंने कहा, कांग्रेस ने देश में सर्वाधिक समय तक शासन किया। उस समय ये कैसे भाजपा कार्यकर्ता, नेता, RSS नेता, हिंदू नेताओं को झूठे मुकदमें में फंसाने का काम करते थे। आपने मालेगांव विस्फोट में देखा होगा। कांग्रेस की शरारत देश के ख़िलाफ़ अपराध है और कांग्रेस को मांफी मांगनी चाहिए.

अपनी सरकार के कार्यों का गुणगान करते हुए उन्होंने कहा, पिछले साढ़े चार सालों के अंदर हमने प्रदेश में 45 लाख ग़रीबों को एक-एक आवास दिया है। समाजवादी पार्टी की सरकार में एक भी ग़रीब को आवास नहीं मिला था। आवास का पैसा कहां चला गया। अब दीवारों से वहीं पैसा निकल रहा है. आयकर विभाग की कारोबारी पीयूष जैन के ठिकानों पर की छापेमारी में जब्त 200 करोड़ रुपए से ज्यादा की रकम की ओर इशारा करते हुए उन्होंने बिना नाम लिए इसे समाजवादी पार्टी के नेताओं से जोड़ कर बताया. 

इस बीच, योगी आदित्यनाथ ने कहा, जितने भी रसोइया हैं उन्हें बेसिक शिक्षा परिषद की तरफ़ से 2 साड़ी देंगे। एप्रन और हेयर कैप का पैसा रसोइयों के खाते में देने की व्यवस्था परिषद करेगा। हर रसोइया को 5 लाख के स्वास्थ्य बीमा से जोड़ेंगे। रसोइया के अतिरिक्त मानदेय को 500 रुपए बढ़ाया जाएगा. 


वहीं, जनपद अमरोहा में 43 करोड़ रुपए की 31 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण/शिलान्यास करते हुए योगी ने कहा, भाजपा ने जो कहा था, वह करके दिखाया। भाजपा जो कहेगी, उसको मंत्र मानकर अक्षरश: लागू भी करेगी।आज हम बड़े-बड़े प्रोजेक्ट बना रहे हैं। विकास के लिए एक ईंट भी यदि लोक-कल्याण का कारक बनती है तो उसकी भी कीमत होनी चाहिए, उसका भी सम्मान होना चाहिए और आज तो जनपद फर्रुखाबाद में लगभग ₹200 करोड़ की परियोजनाओं का शिलान्यास/उद्घाटन हुआ है।

उन्होंने कहा, इसके लिए सभी जनपदवासियों को हृदय से बधाई! हम लोगों को लग गया था कि अवैध संपत्ति को वापस लेने में बिना बुलडोजर के काम नहीं चलेगा। उसके बाद तो बुलडोजर चलाने में हमारी सरकार ने संकोच ही नहीं किया। हमारी सरकार ने गन्ना किसानों का ₹1 लाख 51 हजार करोड़ के गन्ना मूल्य का भुगतान किया है। सपा और बसपा सरकारों के 14 वर्षों के कार्यकाल में इतने गन्ना मूल्य का भुगतान नहीं हुआ था, जितना साढ़े 04 वर्ष में भाजपा की सरकार ने किया है।


Find Us on Facebook

Trending News