बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार बोर्ड की 12 वीं की परीक्षा में किसान का बेटा बना साइंस में सेकेंड टॉपर, कहा घण्टे देख कर नहीं, गोल निर्धारित कर की पढ़ाई

बिहार बोर्ड की 12 वीं की परीक्षा में किसान का बेटा बना साइंस में सेकेंड टॉपर, कहा घण्टे देख कर नहीं, गोल निर्धारित कर की पढ़ाई

NALANDA : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के गृह प्रखंड हरनौत के बराह गांव का हिमांशु बिहार इंटरमीडिएट परीक्षा के साइंस विषय में सूबे में दूसरा स्थान प्राप्त कर जिले को गौरवान्वित करने का काम किया है। हिमांशु हरनौत के ही आरपीएस कॉलेज में इंटरमीडिएट की पढ़ाई करता था और 472 अंक प्राप्त कर सूबे में दूसरा स्थान हासिल किया है।

जैसे ही हिमांशु के साइंस विषय मे सेंकेड टॉप करने की खबर गांव में फैली। लोगों के खुशी का ठिकाना नहीं रहा और वे बधाई देनें हिमांशु के घर पहुँच गए। हिमांशु पांच बहन और 3 भाइयो में सबसे छोटा है। घर की माली हालत ठीक नहीं है। इसके बावजूद हिमांशु की मेहनत ने उसके आर्थिक तंगी को पीछे छोड़ दिया है। 

हिमांशु ने कहा कि लगातार पढ़ाई कर वह आज इस मुकाम पर पहुँचा है। उसने बताया कि उसने कभी समय देख कर पढ़ाई नहीं  की, बल्कि एक गोल निर्धारित कर उसे ससमय पूरा किया। कॉलेज के अलावे वह ट्यूशन भी जाता था। मैट्रीक में उसने 459 अंक प्राप्त किए थे। हिमांशु ने बताया कि वह आगे एसएससी सीजीएल परीक्षा की तैयारी को लेकर पढ़ाई करेगा।

हिमांशु के पिता रमेश यादव खेती का काम करतें हैं। जबकि हिमांशु के बड़े भाई हर्ष प्रतीक राज स्नातक की पढ़ाई कंप्लीट कर जॉब की तैयारी कर रहें हैं। वहीं प्रियांशु कुमार स्नातक फर्स्ट ईयर में पढ़ाई कर रहा है। 5 बहनों में से 4 की शादी हो चुकी है। एक बहन साथ रहती हैं। घर के काम को करते हुए हिमांशु ने अपनी पढ़ाई जारी रखा।

नालंदा से राज की रिपोर्ट 

Suggested News