बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

किसान ने समझा पीएम ने पूरा कर दिया वादा, बैंक खाते में आये 15 लाख रूपये, पढ़िए पूरी खबर

किसान ने समझा पीएम ने पूरा कर दिया वादा, बैंक खाते में आये 15 लाख रूपये, पढ़िए पूरी खबर

N4N DESK : 2014 में केंद्र में नरेंद्र मोदी की सरकार बनने के बाद विपक्षी पार्टियां लगातार दावे करती है कि प्रधानमंत्री ने आम लोगों के खाते में 15 लाख रुपये भेजने का वादा किया था। जब केंद्र सरकार की ओर से आम लोगों के जनधन खाते खुलवाए गये तो कहा गया की इन बैंक खातों में ही 15 लाख रूपये आएंगे। हांलाकि सत्ताधारी दल हमेशा इस दावे को ख़ारिज करता रहा है। इन सब के बीच महाराष्ट्र के औरंगाबाद जिले के एक किसान के बैंक खाते में अचानक 15 लाख रुपये आ गया। जिसके बाद कई तरह की चर्चाएं होने लगी।    

एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक जिले के पैठण तालुका स्थित दावरवाड़ी का रहनेवाले किसान का नाम ज्ञानेश्वर जनार्दन औटे है। बता दें कि जनार्दन औटे का जनधन खाता बैंक ऑफ़ बड़ौदा शाखा में है। ज्ञानेश्वर औटे के जनधन खाते में 17 अगस्त 2021 को 15 लाख रूपये आया तो किसान चौंक गया। बाद में उन्होंने सोचा की कोई स्कीम आया होगा। साथ ही किसान को लगा की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2014 में लोकसभा चुनाव का वादा पूरा कर दिए और किसान के बैंक खाते में 15 लाख रूपये आये होंगे। किसान काफी खुश हो गया। इसके बाद ज्ञानेश्वर औटे ने उसमें से काफी पैसे निकाल कर अपना घर बनवा लिया। जब इस बात की जानकारी पास के लोगों को लगी तो वे भी काफी हैरान रह गए।

इस घटना के करीब पांच महीने बाद किसान के नाम से बैंक की तरफ से एक नोटिस आया। जिसमें लिखा गया था कि यह रकम उसके खाते में गलती से डाल दी गई है। इसलिए उसे वह रकम अब लौटानी पड़ेगी। नोटिस मिलने के बाद किसान बुरी तरह डर गया और भागा भागा बैंक पहुंचा। बैंक जाकर उसने अधिकारियों को नोटिस वाली बात बताई। उसने बताया कि वह इतनी रकम कहां से लाएगा। उधर बैंक के अधिकारियों ने बताया कि गलती से यह पैसा किसान के खाते में चला गया था और अब उसे वापस करना पड़ेगा। फिलहाल किसान इस बात को लेकर काफी परेशान है।

Suggested News