कृषि कानून के 100 दिन पूरे होने पर तेज होगा किसान आंदेलन, 5 घंटे की नाकाबंदी करेंगे किसान

कृषि कानून के 100 दिन पूरे होने पर तेज होगा किसान आंदेलन, 5 घंटे की नाकाबंदी करेंगे किसान

DESK: नए कृषि कानून के विरोध में जारी किसान आंदोलन के शनिवार को 100 दिन पूरे हो गए. 100 दिन पूरे होने पर किसान आज के दिन को काला दिवस को रूप में मनाएंगे, काली पट्टी बांधकर विरोध दर्ज कराएंगे. इसके साथ ही केएमपी (कुंडली मानेसर पलवल) एक्सप्रेस-वे पर 5 घंटे की नाकाबंदी की जाएगी.

किसान सड़क पर टोल बैरियर के पास जनसभा करेंगे और विरोध-प्रदर्शन करेंगे. विरोध-प्रदर्शन की पूरी रूपरेखा तैयार कर ली गई है. गांवों से किसान ट्रैक्टर-ट्रालियों में धरनास्थल पर आएंगे और एक्सप्रेस-वे को सुबह 11 से 4 बजे तक जाम कर दिया जाएगा.

किसान आंदोलन को 100 दिन के बाद फिर से तेज करते हुए दादरी, ग्रेटर नोएडा, डासना और दुहाई में विरोध प्रदर्शन करेंगे, जिससे इन इलाकों में यातायात व्यवस्था बाधित हो सकती है. आपको बता दें कि किसान मोदी सरकार द्वारा प्रस्तावित नए कृषि कानून के खिलाफ एकजुट हुए हैं. दिल्ली, यूपी के बॉर्डर पर किसान लगातार डटे हुए हैं. भीषण ठंड में भी इन्होनें आंदेलन जारी रखा और अब गर्मी भी इन्हें रोकने में नाकाम नजर आ रही है. 

बता दें कि आठ मार्च को अंतर्राष्‍ट्रीय महिला दिवस के मौके पर किसान महिला आंदोलन की पूरी बागडोर संभालेंगी. दिल्‍ली के गाजीपुर बॉर्डर पर महिलाओं ने मोर्चा संभाल रखा है. इनका कहना है कि अंतर्राष्‍ट्रीय महिला दिवस के दिन मेहंदी लगाकर विरोध जताया जाएगा. किसान महिलाओं का कहना है कि यह इंकलाबी मेहंदी होगी.


Find Us on Facebook

Trending News