नवादा में खाद की किल्लत को लेकर किसानों ने किया प्रदर्शन, सरकार और प्रशासन के खिलाफ की नारेबाजी

नवादा में खाद की किल्लत को लेकर किसानों ने किया प्रदर्शन, सरकार और प्रशासन के खिलाफ की नारेबाजी

नवादा. जिले में खाद की किल्लत को लेकर लगातार किसान आंदोलन कर रहे हैं. इस बीच समाहरणालय के पास आक्रोशित किसानों ने सड़क जाम कर दिया. इससे बाजार आने वाले लोगों को काफी परेशानी हो रही है. साथ ही प्रदर्शनकारियों ने सरकार और जिला प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. 

जिले भर में खाद की इस तरह का किल्लत है कि किसानों को खाद की पूर्ति नहीं हो रही है. इसके कारण ही इस तरह का आंदोलन देखने को मिल रहा है. बता दें कि जिलेभर में करीब 20 दिनों से कृषि विभाग एवं कृषि सेवा केंद्र बिस्कोमान में यूरिया का स्टॉक समाप्त था. बाजार से भी यूरिया गायब हो चुकी थी. किसान यूरिया के लिए लगातार कृषि कार्यालय और बिस्कोमान का चक्कर लगा रहे हैं.


सरकार की ओर से कृषि विभाग कार्यालय और बिस्कोमान को यूरिया उपलब्ध करायी गयी है. किसानों के बीच यूरिया वितरण का कार्य आरंभ कर दिया गया है. यूरिया वितरण कार्य शुरू होते ही कृषि सेवा केंद्र बिस्कोमान नवादा में किसानों की भीड़ उमड़ पड़ी है. यूरिया लेने के लिए सैंकड़ों किसान काउंटर के पास उमस भरी गर्मी में लाइन में खड़े दिखे.

काउंटर खुलते ही किसान आपाधापी करने लगे. काउंटर पर बैठे कर्मियों द्वारा जमीन की रसीद और आधार कार्ड लेकर निर्धारित राशि पर यूरिया उपलब्ध करायी जा रही थी. यूरिया लेने के लिए बिस्कोमान काउंटर पर किसान दिनभर खड़े दिखे. इसके अलावा बाजार में संचालित दुकानों पर भी किसानों की भीड़ देखने को मिला है.

Find Us on Facebook

Trending News