बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

औरंगाबाद में प्रधानाध्यापक से तंग आकर ग्रामीणों ने किया आंदोलन, बीईओ बोले-जांच के बाद होगी कार्रवाई

औरंगाबाद में प्रधानाध्यापक से तंग आकर ग्रामीणों ने किया आंदोलन, बीईओ बोले-जांच के बाद होगी कार्रवाई

AURANGABAD : जिले के गोह प्रखंड के डिहूरी मध्य विद्यालय में पदस्थापित प्रधानाध्यापक उमेश प्रजापति की मनमानी तथा ग्रामीणों के साथ बदसलूकी करने का मामला प्रकाश में आया है। जिसको लेकर ग्रामीणों ने प्रधानाध्यापक के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। 


बड़ी संख्या में ग्रामीणों ने बीईओ को एक ज्ञापन दिया है। ज्ञापन के आलोक में बीईओ ने आज विद्यालय पहुँचकर ग्रामीणों से वार्तालाप किया। इस दौरान ग्रामीणों ने प्रधानाध्यापक को तत्काल स्कूल से हटाने की मांग की है। ग्रामीणों का कहना है कि इस विद्यालय के शिक्षक समय से नहीं आते हैं। मनमाने समय से स्कूल आकर अपने निजी कार्यों के लिए बीच में ही निकल जाते हैं। ऐसे में बच्चों की पढ़ाई प्रभावित हो रही है। 

ग्रामीणों ने आरोप लगाया है कि स्कूल में सचिव की इसी प्रधानाध्यापक के इशारे पर चुनाव करा दी गई है, जिनका कोई भी बच्चा का इस विद्यालय में नामांकन नही है. ग्रामीणों ने कहा कि बच्चों की पढ़ाने में लापरवाही बरती जाती है. जिससे ग्रामीण परेशान होकर जब शिक्षक से पढ़ाई के बारे में  शिकायत करने जब जाते है तो  ग्रामीणों के साथ शिक्षक  बदसलूकी करने पर उतर हो जाते है.

कई छात्र छात्राओं को अभी तक छात्रवृत्ति की राशि भी नही दी गई है.  कुछ ग्रामीणों ने बच्चे की नामांकन में भी मनमानी तरीके से पैसे वसूली करने का भी आरोप लगाया है. आज स्कूल की जाँच करने पहुचे गोह के प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी नंदलाल प्रसाद ने ग्रामीणों को आश्वस्त करते हुए कहा  है कि जाँच के उपरांत दोषी पाये जाने वाले शिक्षक पर शीघ्र ही कार्रवाई किया जायेगा.

औरंगाबाद से दीनानाथ मौआर की रिपोर्ट 


Suggested News