अजब-गजब : आवारा कुत्तों को खाना खिलाना महिला को पड़ा महंगा, लगाया 8 लाख रुपये का जुर्माना

अजब-गजब : आवारा कुत्तों को खाना खिलाना महिला को पड़ा महंगा, लगाया 8 लाख रुपये का जुर्माना

Desk. मुंबई से एक अजब-गजब खबरे सामने आ रही है. यहां एक रिहायशी इलाके में आवारा कुत्तों का खाना खलाना एक महिला को भारी पड़ गया है. कुत्तों को खाना खुलाने पर महिला पर आठ लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है. महिला का आरोप है कि सोसाइटी की मैनेजमेंट कमेटी ने कैंपस के अंदर आवारा कुत्तों को खाना खिलाने पर यह कार्रवाई की है. महिला नवी मुंबई के सी-वुड एस्टेट के एनआरआई कॉम्प्लेक्स में रहती हैं.

महिला के मुताबिक कैंपस में आवारा कुत्तों को खाना खिलाने पर उन पर जुलाई से 5 हजार रुपए रोज के हिसाब से जुर्माना लगाया जा रहा है. यह रकम लगभग 8 लाख रुपए हो गई है. उन्होंने कहा कि मैंने सिर्फ बेजुबानों को खाना दिया था, सोसायटी ने मुझ पर गंदगी फैलाने का आरोप लगा दिया. इससे पहले सोसाइटी के एक और रेजिडेंट पर 6 लाख रुपए का जुर्माना लगाया गया था.


वहीं सोसायटी मैनेजमैंट का कहना है कि ट्यूशन जाते समय बच्चे आवारा कुत्तों के पीछे भागते हैं और बुजुर्ग कुत्तों के डर के कारण कहीं आ-जा नहीं सकते. हमने आवारा कुत्तों के लिए एक बाड़ा बनाया है, लेकिन कुछ सदस्य अब भी इन जानवरों को खुले में खाना खिलाते हैं. इसलिए हमने जुर्माने का प्रावधान रखा है. हमने जो भी कार्रवाई की है वह सोसायटी के नियमों के अनुसार ही है.

डॉग लवर्स के वकील का कहना है कि एनिमल वेलफेयर बोर्ड ऑफ इंडिया के मुताबिक किसी इलाके में रहने वाले किसी भी जानवर को दूसरी जगह शिफ्ट नहीं किया जा सकता है. जानवरों को खिलाने के लिए लोगों पर जुर्माना लगाना कानून के खिलाफ है. सोसाइटी के खिलाफ एनिमल वेलफेयर बोर्ड से शिकायत की गयी है.

Find Us on Facebook

Trending News