बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

रुपौली विधानसभा उपचुनाव का घमासान, राजद ने बीमा भारती पर खेला दाव, लालू ने थमाया सिंबल, एनडीए ने कलाधर मंडल को मैदान में उतारा

रुपौली विधानसभा उपचुनाव का घमासान, राजद ने बीमा भारती पर खेला दाव, लालू ने थमाया सिंबल, एनडीए ने कलाधर मंडल को मैदान में उतारा

पटना- रुपौली विधानसभा में होने वाले उपचुनाव के लिए राजनीतिक तापमान चरम पर है. एनडीए और इंडी गठबंधन ने इसे नाक की लड़ाई बना लिया है. रुपौली उपचुनाव के लिए राजद ने बीमा भारती को मैदान में उतारा है. बीमा भारती पहले रुपौली से जदयू की विधायक थीं, उन्होंने अपने पद से इस्तीफा देकर राजद के टिकट पर लोकसभा चुनाव लड़ा था और पप्पू यादव से हार गई थीं. अब फिर से राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद ने बीमा भारती को रुपौली उपचुनाव के लिए मैदान में उतारा है. उन्होंने लालू यादव से पार्टी का सिंबल लिया है. बीमा भारती बुधवार यानी आज नामांकन दाखिल कर सकती हैं. बीमा के नामांकन में इंडी गठबंधन के बड़े नेता मौजूद रहेंगे.

रूपौली उपचुनाव के लिए प्रत्याशी 14 जून से 21 जून तक नामांकन दाखिल कर सकेंगे. 24 जून को स्क्रूटनी और 26 जून को नाम वापसी की तिथि है. रुपौली में 10 जुलाई को मतदान होना है.13 जुलाई को मतगणना होगी. 

एनडीए ने जदयू ने कलाधर मंडल को अपना यहां से मैदान में उतारा है. वहीं इंडी गठबंधन की तरफ से राजद ने बीमा भारती पर दाव खेला हबै.  रुपौली की सीट बीमा भारती के इस्तीफा से खाली हुई थी. बीमा ने जदयू का दामन छोड़ कर राजद का पल्ला पकड़ कर पूर्णिया से लोकसभा का चुनाव लड़ा थी जिसमें में परास्त हो गई थीं.

21 जून नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि है. जबकि 24 जून को नामांकन पत्रों की जांच होगी. 26 जून तक नाम वापस लिए जाएंगे. 10 जुलाई को वोट डाले जाएंगे और 13 जुलाई को मतगणना होगी.


Editor's Picks