बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पूर्णिया में एक दर्जन घरों में लगी भीषण आग, लाखों की सम्पत्ति जलकर हुई राख

पूर्णिया में एक दर्जन घरों में लगी भीषण आग, लाखों की सम्पत्ति जलकर हुई राख

PURNEA : पूर्णिया के बायसी थाना क्षेत्र के चैरया पंचायत के वार्ड 5 के डंगराहा घाट में आज दोपहर भीषण आगलगी में 5 परिवार के 13 घर जलकर खाक हो गए। देखते ही देखते आग की तेज लपटों ने घर में रखे सारे सामान को अपने जद में ले लिया। 

वहीँ भीषण आगलगी के बाद गांव में अफरातफरी मच गई। मौके पर जुटे ग्रामीणों ने आग के विकराल लपटों को बुझाने की भरसक कोशिश की। लेकिन आग बुझने के बजाए और भड़क गई। जिसके बाद ग्रामीणों ने इस भीषण आगलगी की सूचना अंचलाधिकारी को दी। 

सूचना के फौरन बाद मौके पर पहुंची दमकल की गाड़ियों ने घंटो की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया। आगजनी की घटना के संबंध में जानकारी देते हुए स्थानीय मुखिया अबु बक्कर आलम ने बताया कि आगलगी में 5 परिवार के 13 घर जले है। सीओ को जानकारी दी गई है और त्वरित राहत की व्यवस्था करवाई जा रही है।

वहीँ जहानाबाद जिले के कडौना ओपी क्षेत्र के मुठेर गांव में सोमवार की दोपहर में गाँव के खलिहान में आग लगने से हजारों रूपये की गेहूं के फसल और नेवारी जलकर राख हो गया है। घटना के संबंध में बताया जाता है की सोमवार की दोपहर में शॉर्ट सर्किट के कारण खलिहान में अचानक आग लग गई। जिसके बाद गांव में अफरा-तफरी का माहौल कायम हो गया। ग्रामीणों के द्वारा आग बुझाने में जुट गये और ग्रामीणों के द्वारा अग्निशमन विभाग को सूचना दी गई। सूचना मिलने के बाद फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंचकर काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। लेकिन तब तक इस आगलगी में गांव के 4 किसानों का हजारों रुपए की गेहूं का फसल नेवारी जलकर राख हो गई। गौरतलब है की गर्मी के दिनों में लगातार जिले में आग लगने की घटना बढ़ गई है। हालांकि जिला प्रशासन के द्वारा आग लगी से बचाव को लेकर पंचायत स्तर पर जागरूकता अभियान चला रही है। ताकि आग लगने की घटना कम हो सके।

पूर्णिया से अंकित की रिपोर्ट 

Suggested News