बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण संसद में पेश किया अंतरिम बजट, सबका साथ सबके विकास पर दिया जोर, उम्मीदों पर भारी पड़ी परंपरा

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण संसद में पेश किया अंतरिम बजट, सबका साथ सबके विकास पर दिया जोर, उम्मीदों पर भारी पड़ी परंपरा

दिल्ली: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण गुरुवार को मोदी सरकार दूसरे  कार्यकाल का अंतरिम बजट पेश कर रहीं है. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा, हमने अंतरिम बजट की परंपरा को जारी रखा है. दरअसल, अंतरिम बजट में किसी तरह की लोकलुभावन घोषणाएं नहीं की जाती हैं. यही वजह है कि सरकार ने किसी तरह की घोषणाएं करने से परहेज किया है. वित्त मंत्री के बजट भाषण में पीएम मोदी की गारंटी का जिक्र भी प्रमुखता से किया गया. सीतारमण ने सबका साथ सबके विकास पर दिया जोर.

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा, टैक्स स्लैब में कोई बदलाव नहीं किया गया है. फिलहाल आयकर दाताओं को राहत नहीं दी गई है. 7 लाख तक की आय पर टैक्स नहीं लिया जाता है. इनकम टैक्स भरने की प्रक्रिया आसान की गई है. रिफंड भी जल्द जारी किया जाता है. जीएसटी संग्रह दो गुना हो गया है. जीएसटी से अप्रत्यक्ष कर व्यवस्था को बदला गया है.

बहरहाल चुनावी साल में भी केंद्र ने लोकलुभावन घोषणा करने से परहेज किया है. कुछ हीं महीने में चुनाव होने वाला है ऐसे में केंद्र की मोदी सरकार ने लोगों को लुभाने वाले घोषणाओं से परहेज किया है.


Suggested News