मोतिहारी : दर्जनों नियोजन इकाईयों के सचिव पर FIR, फिर भी जमा नहीं हुआ फोल्डर, शिक्षा निदेशक के आदेश के बाद फिर जागा विभाग

मोतिहारी : दर्जनों नियोजन इकाईयों के सचिव पर FIR, फिर भी जमा नहीं हुआ फोल्डर, शिक्षा निदेशक के आदेश के बाद फिर जागा विभाग

MOTIHARI : मोतिहारी जिला में 89 नियोजन इकाई के सचिव पर वर्षों पूर्व प्राथमिकी दर्ज होने के बाद भी मेधा सूची व फोल्डर निगरानी विभाग को जमा करने का कार्य अभी ठंडा बस्ता में है. हाई कोर्ट के आदेश के बाद निदेशक प्राथमिक शिक्षा पटना के पत्र के बाद डीईओ ने सभी बीईओ को पत्र भेजकर मेघा सूची व फोल्डर ससमय जमा करने का निर्देश दिया है. जिला में कुल नियोजित शिक्षकों की संख्या 15 हज़ार 762 है. जिसमे अभी तक 1914 फोल्डर निगरानी विभाग को जमा नही किया गया है. फोल्डर जमा करने के आदेश के बाद फर्जी प्रमाणपत्र पर कार्यरत शिक्षकों में हड़कंप मचा हुआ है. वही फर्जीवाड़ा करने वाले कार्यालय कर्मियों के होश उड़े हुए है. 

विभागीय सूत्रों के अनुसार पूर्वी चंपारण जिला में नियोजित शिक्षकों की संख्या 15762 है. जिसमे अभी तक नियोजन इकाई के सचिव द्वारा 1914 फोल्डर व मेघा सूची विभाग को जमा नहीं किया गया है. फोल्डर जमा नहीं करने को लेकर शिक्षा कार्यालय द्वारा वर्ष 2014 -15 में 89 नियोजन इकाई के विरुद्ध थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई गई. केस दर्ज होने के 5 वर्ष बीतने के बाद भी फोल्डर व मेघा सूची जमा नही करना कई सवालों के घेरे में है. 

बताते चलें की पूर्वी चंपारण जिला फर्जी शिक्षक बहाली को लेकर हमेशा से सुर्खियों में रहा है. जिला शिक्षा कार्यालय में कार्यरत कई कर्मी भी सुर्खियों में रहे है. जिला शिक्षा कार्यालय में कार्यरत कई कर्मी के मिली भगत से रिश्तेदार फर्जी शिक्षक के पकड़े जाने के बाद भी आजतक कार्रवाई नही हो पायी है. वही जिला के कई प्रखंडो में जिला शिक्षा कार्यालय के आदेश के बाद भी बीईओ द्वारा करवाई नही कर ठंडा बस्ता में रखा   गया है.निदेशक के पत्र के बाद डीईओ ने सभी बीईओ को पत्र भेजकर फोल्डर व मेघा सूची जमा करने का निर्देश दिया है. 

मोतिहारी से हिमांशु की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News