खनन कंपनी आदित्य मल्टीकॉम पर पांच थानों में प्राथमिकी दर्ज, 36 करोड़ रूपये के राजस्व चोरी का आरोप

खनन कंपनी आदित्य मल्टीकॉम पर पांच थानों में प्राथमिकी दर्ज, 36 करोड़ रूपये के राजस्व चोरी का आरोप

AURANGABAD :  बालू के खेल में राज्य सरकार ने जुलाई में पूर्व एसपी सुधीर कुमार पोरीका, भोजपुर एसपी, चार डीएसपी, एसडीओ पर बड़ी कार्रवाई करते हुए उन्हें निलंबित कर दिया है. वहीँ अवैध बालू कारोबार के खिलाफ कार्रवाई लगातार जारी है.इसी कड़ी में पीला सोना' के नाम से मशहूर सोन नदी के अवैध बालू के खेल में 36 करोड़ 64 लाख 52 हजार राजस्व चोरी मामले में आदित्य मल्टीकॉम पर प्राथमिकी दर्ज की गई है, 

इस कार्रवाई से बालू माफियाओ में हड़कंप मचा है. गौरतलब है कि सोन नदी से बालू खनन वाली कंपनी आदित्य मल्टीकॉम पर अवैध खनन और बालू चोरी मामले में जिले के विभिन्न थानों में 5 प्राथमिकी खनन पदाधिकारी के द्वारा दर्ज कराई गई है. कंपनी के मालिक एवं कर्मचारी पर खनन पदाधिकारी पंकज कुमार ने 43,34,858 सीएफटी बालू चोरी की में मामले में बारुण, बड़ेम ओपी, रिसियप, नबीनगर, ओबरा, दाउदनगर थाना में 14 करोड़ 77 हजार 821 बालू की राजस्व की चोरी की प्राथमिकी दर्ज की गई है. 

इसके पूर्व में नवीनगर थाना में 43,39,838 सीएफटी बालू की राजस्व 22 करोड़ 63 लाख 85 हजार सरकारी राजस्व की चोरी की गई थी.औरंगाबाद जिले के एसपी कांतेश कुमार मिश्रा ने बताया कि जिले के विभिन्न थानों में बालू राजस्व की चोरी मामले में आदित्य मल्टीकॉम एवं कर्मचारियों पर प्राथमिकी दर्ज किया गया है. इस मामले में जांच कर आरोपी के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल किया जाएगा. 

औरंगाबाद से दीनानाथ मौआर की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News