बिजली चोरी के आरोप में तीन लोगों पर प्राथमिकी दर्ज, विभाग ने लगाया भारी जुर्माना

बिजली चोरी के आरोप में तीन लोगों पर प्राथमिकी दर्ज, विभाग ने लगाया भारी जुर्माना

LAKHISARAI: लखीसराय के बड़हिया प्रखंड के बीरुपुर थाना क्षेत्र में बिजली चोरी करने के आरोप में तीन लोगों के विरूद्ध  बीरुपुर थाना मे मामला दर्ज किया गया है। कार्यपालक अभियंता  लखीसराय के निर्देश पर विधुत ऊर्जा चोरी के विरुद्ध ग्रामीण कनीय विधुत अभियंता बड़हिया निक्की कुमार के नेतृत्व मेंं छापेमारी की गई।

मंगलवार को बीरुपुर थाना क्षेत्र के रेपुरा व मनोहरपुर गाँव मे छापेमारी कर अवैध रूप से  विधुत चोरी करते हुए तीन  व्यक्ति पाया। ग्रामीण कनीय अभियंता निक्की कुमार ने बताया कि गिरधपुर पंचायत के मनोहरपुर गाँव मे  छापेमारी करने के क्रम मे मनोहरपुर निवासी तुलसी महतो के पुत्र रामचन्द्र महतो  के घर पहुचे तो उनके  परिसर में लगे मीटर की जांच मे पाया कि बकाया बिल रहे पर उनका  बिजली आपूर्ति बंद कर दिया गया था।जिसके बाद भी रामचन्द्र महतो  के द्वारा विधुत आपूर्ति की चोरी किया जा रहा था । इस सबन्ध में रामचंद्र महतों के विरुद्ध कंपनी का 19 हजार 8 सौ 74 रुपया की क्षति पहुँचने का आरोप है । वही दूसरी और ऐजनीघाट पंचायत के रेपुरा निवासी मसुदन साहनी के पत्नी रामेश्वरी देवी  के घर पहुचे तो उनके परिसर में लगे मीटर की जांच मे पाया कि उनका भी बिजली बिल बाकी रहने के कारण बिजली आपूर्ति बंद कर दिया गया था।जिसके बाद भी रामेश्वरी देवी द्वारा विधुत आपूर्ति की चोरी किया जा रहा था। रामवेश्वरी देवी के विरुद्ध कंपनी का 10 हजार 672 रुपया की क्षति पहुँचने का आरोप है।

वहीं, रेपुरा निवासी शिव रजक के पुत्र राज कुमार रजक के घर पहुचे तो उनके परिसर में लगे मीटर की जांच मे पाया कि दो टोका फँसाकर बिजली का अवैध रूप से प्रयोग किया जा रहा था।जिसके बाद राजकुमार रजक के विरुद्ध कंपनी का 29 हजार 811रुपया की क्षति पहुँचाने का आरोप है। ग्रामीण कनीय अभियंता  निक्की कुमार  के लिखित आवेदन पर  बीरुपुर थाने में  तीनो के खिलाफ  प्राथमिकी दर्ज करवाई  है।



Find Us on Facebook

Trending News