बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

स्कूल के स्टोर रूम में लगी आग, 3 लाख की संपत्ति का नुकसान, दमकल कर्मियों ने आग पर पाया काबू

स्कूल के स्टोर रूम में लगी आग, 3 लाख की संपत्ति का नुकसान, दमकल कर्मियों ने आग पर पाया काबू

NALANDA : बिहारशरीफ के सोहसराय स्थित पीएल साहू प्लस टू हाई स्कूल में मंगलवार की सुबह आग लग गई। आग स्कूल के स्टोर रूम में लगी है। जैसे ही मंगलवार की सुबह एक शिक्षक स्कूल पहुंचे उन्हें लैब के बगल के स्टोर रूम से आग और धुआं निकलता हुआ दिखाई दिया। इस बात की सूचना शिक्षक ने स्कूल के प्रिंसिपल को दी। 

तत्काल इस बात की सूचना प्रिंसिपल ने अग्निशमन विभाग को दी, मौके पर पहुंची दो दमकल की छोटी बड़ी गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। वहीं अगलगी की सूचना पर स्थानीय लोगों की मौके पर भीड़ इकट्ठा हो गई।गनीमत रही कि स्कूल खुलने के पूर्व ही अगलगी की घटना हुई थी। नहीं तो जान-माल की क्षति का काफी नुकसान हो सकता था। बढ़ती गर्मी एवं लू के प्रकोप को देखते हुए स्कूलों की टाइमिंग नालंदा में 6:30 बजे से लेकर 10:00 बजे तक कर दिया गया।

स्थानीय लोगों की माने तो स्कूल परिसर में शाम होने के उपरांत असामाजिक तत्वों का जमावड़ा लग जाता है। आशंका व्यक्त की जा रही है कि उन्हीं लोगों के द्वारा बीड़ी सिगरेट पीकर स्कूल परिसर में फेंक दिया गया है जिससे स्टोर रूम में आग लग गई है। समय रहते अगर दमकल की गाड़ी मौके पर नहीं पहुंची तो स्टोर रूम के बगल वाले लैब को भी अपने चपेट में ले लेता।

स्कूल की प्रिंसिपल धर्मशिला कुमारी ने बताया उन्हें चंदन सर के द्वारा सूचना मिली कि स्कूल में आग लगी हुई है। इसके बाद उन्होंने अपने घर परिवार और अन्य लोगों को स्कूल भेजा, मौके पर रखे पानी के पाइप के जरिए आग पर काबू पाने का प्रयास किया गया, इसके बाद दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया गया। स्टोर रूम में पुराने सामानों और लेबोरेटरी के कुछ अन्य सामान रखे हुए थे। जो जलकर पूरी तरह से खाक हो गया हैं। लगभग तीन लाख की संपत्ति का नुकसान हुआ है। 

अग्निशमन विभाग के अधिकारी नवीन सिंह ने बताया कि छोटी बड़ी दमकल की दो गाड़ियों की मदद से आग पर काबू पा लिया गया क्षति का आकलन किया जा रहा है।

Suggested News