बिहार में महागठबंधन सरकार की पहली कैबिनेट बैठक, 24 और 25 अगस्त को बुलाया गया विधानसभा का विशेष सत्र

बिहार में महागठबंधन सरकार की पहली कैबिनेट बैठक, 24 और 25 अगस्त को बुलाया गया विधानसभा का विशेष सत्र

पटना. बिहार में महागठबंधन की सरकार की बुधवार को पहली कैबिनट बैठक हुई। इसमें सीएम नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ही शामिल हुए। इस बैठक में बिहार विधान सभा का विशेष सत्र 24 और 25 अगस्त को बुलाए जाने का फैसला लिया गया है। सत्र में नए विधानसभा अध्यक्ष का भी चुनाव होगा। साथ ही विश्वास प्रस्ताव पर चर्चा होगी।

राजभवन में शपथ लेने के बाद सीएम नीतीश और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने कैबिनेट की पहली बैठक की है। इस बैठक में विधानमंडल का विशेष सत्र बुलाने का निर्णय लिया गया है। 24 और 25 अगस्त को बिहार विधान सभा का विशेष सत्र होगा। विधान परिषद की कार्यवाही 25 अगस्त को बुलाई गई है। 

बुधवार को बिहार में महागठबंधन की सरकार बन गयी है। रिकॉर्ड 8वीं बार नीतीश कुमार ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली है, जबकि दूसरी बार तेजस्वी यादव ने डिप्टी सीएम पद की शपथ ली है। शपथ ग्रहण समारोह के बाद सीएम नीतीश कुमार ने मीडिया से बात करते हुए राष्ट्रीय राजनीति में जाने का संकेत दिया है। उन्होंने कहा है 2024 में वे नहीं रहेंगे, इससे चर्चा होने लगी है कि वे 2024 में बिहार के मुख्यमंत्री का पद छोड़ लोकसभा चुनाव में पीएम मोदी को टक्कर देंगे।

बिहार में महागठबंधन की सरकार बन गयी है। नीतीश कुमार मुख्यमंत्री और तेजस्वी यादव डिप्टी सीएम बने हैं। ऐसे में अब तेजस्वी के पुराने वादे को लेकर सवाल किया जा रहा है कि क्या तेजस्वी बिहार में प्रत्येक साल 10 लाख रोजगार देंगे? इस पर उन्होंने स्पष्ट जवाब देते हुए कहा है कि एक महीने बाद दिख जाएगा कि बिहार में किस तरह रोजगार दिया जा रहा है।

Find Us on Facebook

Trending News