1 हजार प्रवासी मजदूरों को लेकर नवादा पहुंची पहली श्रमिक स्पेशल ट्रेन, जिला प्रशासन ने प्रवासियों का ऐसे किया स्वागत

1 हजार प्रवासी मजदूरों को लेकर नवादा पहुंची पहली श्रमिक स्पेशल ट्रेन, जिला प्रशासन ने प्रवासियों का ऐसे किया स्वागत

Nawada : लॉकडाउन की वजह से दूसरे प्रदेशों में फंसे बिहारी श्रमिकों का वापस लौटने का सिलसिला जारी है। इसी कड़ी में बीती देर रात त्रिपुरा से 1 हजार श्रमिक पहली बार श्रमिक स्पेशल ट्रेन से नवादा पहुंचे। इन प्रवासियों के नवादा पहुंचे ही जिला प्रशासन द्वारा स्वागत किया गया। 

ट्रेन के पहुंचने के बाद प्रवासियों के चेहरे पर गजब का सुकून दिख रहा था। ट्रेन में सवार सभी प्रवासियों को रेलकर्मी, आरपीएफ, जीआरपी और जिला पुलिस जिला प्रशासन की देखरेख में प्लेटफार्म नंबर एक पर एक-एक कर उतारा गया। 

सबसे पहले प्लेटफार्म पर सोशल डिस्टेंसिग का पूरा पालन करवाते हुए उनकी स्क्रीनिंग की गई। मेडिकल टीम के सदस्य  क्वारंटाइन का मोहर लगाया। वहीं जिला प्रशासन की ओर से यात्रियों को पूरी, सब्जी, मिठाई के पैकेट और पानी की बोतल दी गई। 

इसके बाद उन्हें स्टेशन परिसर में लगे बसों द्वारा उन्हें उनके प्रखंड में लगे बसों द्वारा क्वारेंटाइन सेंटर भेजा गया। 

इससे पहले श्रमिक स्पेशल ट्रेन के आने की सूचना पर डीएम यशपाल मीणा और एसपी हरि प्रसाथ एस भी शाम में स्टेशन पहुंचे और तैयारियों का जायजा लिया। रेल प्रशासन के अधिकारियों से बातचीत तैयारियों के बारे में जाना। 

जिलाधिकारी ने बताया कि श्रमिकों को गंतव्य तक पहुंचाने के लिए स्टेशन परिसर में सैनिटाइज की गई बसों को लाया गया है। नवादा स्टेशन पर प्रवासियों को लेकर यह पहली ट्रेन पहुंची है। 

नवादा से अमन सिन्हा की रिपोर्ट


Find Us on Facebook

Trending News